शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है। अगले 24 घंटे में 18 जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

रामनिवास रावत का इस्तीफा मंजूर: बुधनी और विजयपुर में एक साथ होंगे चुनाव, दोनों सीटों पर दावेदार सक्रिय, इन नामों पर चर्चा

मध्य प्रदेश में इस बार मानसून में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है। पिछले 30 साल में होने वाली औसत बारिश 1 इंच घटी है। जहां जुलाई और सितंबर में बारिश कम हुई और अगस्त में बढ़ी। वहीं बीते दिन प्रदेश में सबसे अधिक बारिश मंडला और सीहोर में हुई। मानसून ट्राउफ अभी मध्य प्रदेश के मध्य से पास हो रहा है।

पटवारी निलंबित: विभागीय जांच भी शुरू, ये है पूरा मामला

इसी के चलते मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, धार, बालाघाट, मंडला पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, निमाड़ी और टीकमगढ़ जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो 11 जुलाई से मानसून और भी ज्यादा सक्रिय हो जाएगा। इसी के चलते आज मध्यप्रदेश के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m