Hemant Soren Cabinet Minister Hafizul Hasan: झारखंड (Jharkhand) सीएम हेमंत सोरेन कैबिनेट के नए मंत्री हफीजुल हसन शपथ लेने के साथ ही विवादों में फंस गए हैं। दरअसल विगत सोमवार (8 जुलाई) को झारखंड (Jharkhand) के सीएम बनने के बाद JMM chief हेमंत सोरेन ने अपनी कैबिनेट विस्तार किया। स दौरान मंत्री हफीजुल हसन ने शपथ के दौरान धार्मिक पंक्ति (बिस्मिल्ला हिर रहमानिर रहीम) से शपथ की शुरुआत की। इस पर BJP ने कड़ी आपत्ति जताई है। बीजेपी ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर हफीजुल को दोबारा शपथ दिलवाने की मांग की है।

कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो: पश्चिम बंगाल में महिला को लटकाकर TMC नेता ने डंडे से की पिटाई, वो चीखती रही और चिल्लाती रही लेकिन… Watch Video-

वहीं झारखंड बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए नाराजगी जताई और पूछा कि क्या ये शपथ लेने का सही तरीका है।

Kulhad Pizza Couple: Private Video लीक के बाद ‘कुल्हड़ पिज्जा कपल’ का एक और वीडियो वायरल, नई मुसीबत में फंसे?

झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी और मुख्य सचेतक बिरंचि नारायण ने सोमवार को झारखंड के राज्यपाल से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया। पद और गोपनीयता की शपथ के दौरान मधुपुर के विधायक हफिजुद्दीन अंसारी ने जिस तरह से आपके शपथ की कॉल के बाद धार्मिक पंक्ति के साथ शुरुआत की, वह गैर-संवैधानिक थी। उन्हें फिर से शपथ दिलाएं रऔ तब तक उन्हें मंत्री पद से मुक्त माना जाए। राज्यपाल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के ज्ञापन पर न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी।

‘राहुल गांधी को संसद के अंदर बंद करके थप्पड़ मारने चाहिए और….’- Bharat Shetty

हफीजुल के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

इधर बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल विधि प्रकोष्ठ सुधीर श्रीवास्तव के नेतृत्व मे चुनाव आयोग पहुंचकर हफीजुल अंसारी की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। सुधीर श्रीवास्तव ने कहा, “जिस तरह असंवैधानिक तरीके से हफीजुल अंसारी ने मंत्री पद की शपथ ली, न तो वे अभी तक मंत्री हैं, न ही वो कोई आदेश जारी कर सकते हैं। शपथ का नियम है कि वो अंग्रेजी, हिंदी या किसी भारतीय भाषा में होनी चाहिए लेकिन उन्होंने भारतीय भाषा का प्रयोग नहीं किया।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H