Uttarakhand By Elections. उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. मतदान शाम 6 बजे तक होगा. बद्रीनाथ सीट से बीजेपी से राजेंद्र भंडारी प्रत्‍याशी हैं. वहीं, कांग्रेस ने लखपत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है.

वहीं, मंगलौर विधानसभा सीट पर बीजेपी से करतार सिंह भड़ाना और कांग्रेस से सरवत करीम अंसारी के बेटे उबेदुर रहमान चुनाव मैदान पर हैं. बद्रीनाथ विधानसभा सीट में 210 पोलिंग स्टेशन और मंगलौर विधानसभा में 132 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जहां पर शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. दोनों विधानसभा के उपचुनाव को संपन्न कराने के लिए करीब 4200 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. 

इसे भी पढें – Big News : भाजपा विधायक शैलारानी रावत का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

इसलिए खाली हुई दाेंनों सीटें

बता दें कि बद्रीनाथ विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी के मार्च में इस्तीफा देने और उसके बाद भाजपा में शामिल होने के बाद खाली हुई थी. मंगलौर सीट इस सीट पर हरियाणा के ‘बाहरी’ नेता करतार सिंह भड़ाना, कांग्रेस के पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन और बीएसपी ने सहानुभूति बटोरने के लिए दिवंगत विधायक सरवत करीम अंसारी के बेटे उबेदुर रहमान को मैदान में उतारा है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक