लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर अयोध्या में जमीन की खरीद फरोख्त (Buying and selling of land in Ayodhya) को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने अयोध्या में जमीन घपले (Ayodhya Land Scam) की जांच की मांग की है. दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बड़े पैमाने पर अयोध्या में बीजेपी नेताओं और बड़े अधिकारियों ने कौड़ियों के भाव अयोध्या और आसपास जमीन किसानों से ले ली. 7 साल से सर्किल रेट तक नहीं बढ़ा.

नेताओं और अधिकारियों के नाम का खुलासा होने के बाद विपक्ष ने जांच मांग की है. अखिलेश यादव ने लिखा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “…जैसे-जैसे अयोध्या की ज़मीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है, उससे ये सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफ़ा कमाने के लिए बड़े स्तर पर ज़मीन की ख़रीद-फ़रोख़्त की है.”

अखिलेश यादव ने कहा, ”भाजपा सरकार द्वारा पिछले 7 सालों से सर्किल रेट न बढ़ाना, स्थानीय लोगों के ख़िलाफ़ एक आर्थिक षड्यंत्र है। इसकी वजह से अरबों रुपये के भूमि घोटाले हुए हैं. यहां आस्थावानों ने नहीं बल्कि भू-माफ़ियाओं ने ज़मीनें ख़रीदी हैं.”

तथाकथित विकास के नाम पर हुई धांधली : Akhilesh Yadav

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा, ”इन सबसे अयोध्या-फ़ैज़ाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहनेवालों को इसका कोई भी लाभ नहीं मिला. ग़रीबों और किसानों से औने-पौने दाम पर ज़मीन लेना, एक तरह से ज़मीन हड़पना है. हम अयोध्या में तथाकथित विकास के नाम पर हुई ‘धांधली’ और भूमि सौदों की गहन जाँच और समीक्षा की माँग करते हैं.”

पहले भी Akhilesh Yadav लगा चुके हैं गड़बड़ी का आरोप

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने इसके पहले भी अयोध्या में जमीन की खरीदी बिक्री को लेकर गड़बड़ी का आरोप लगाया था. बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज से लेकर अधिकारियों और नेताओं तक ने यहां पर जमीन खरीदी है. राम मंदिर के निर्माण के बाद अयोध्या को एक बड़े धार्मिक टूरिज्म हब के तौर पर तैयार करने का काम चल रहा है. इस वजह से यहां जमकर निवेश हो रहा है.

BIG BREAKING: यूपी के उन्नाव में दर्दनाक हादसा, डबल डेकर बस की टैंकर से टक्कर, 18 यात्रियों की मौत, 30 से अधिक घायल

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m