चंडीगढ़. पंजाब में आए दिन लोगों पर जानलेवा हमला और नेताओं को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. नया मामला पंजाब भाजपा के पांच बड़े नेताओं को जान से मारने की धमकी से जुड़ा है. भाजपा के नेता लगातार प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेर रहे हैं.

कई पेचीदा और गंभीर मामलों में भाजपा के स्टैंड लेने की वजह से उनके नेताओं की खिलाफत देखने को मिल रही है. ऐसे में अब पंजाब भाजपा के चार बड़े नेताओं को जान से मारने की धमकी से जुड़ी चिट्ठी मिलने पर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. इस चिट्ठी में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा, भाजपा सिख समन्वय समिति व राष्ट्रीय रेलवे कमेटी के सदस्य तेजिंदर सिंह सरां, भाजपा महासचिव परमिंदर बराड़ और प्रदेश संगठन महासचिव श्रीनिवासुलु को जान से मारने की धमकी दी गई है.

भाजपा

इसके अलावा अमृतसर में भाजपा के मनजिंदर सिरसा, तेजिंदर सरां, परमिंदर सिंह, श्रीनिवासुलु और पूर्व प्रधान व पूर्व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक को जान से मार देने की धमकी मिली है. श्वेत मलिक ने बताया कि उन्हें यह धमकी तीन जुलाई को मिली थी. उन्होंने इसकी जानकारी अमृतसर के पुलिस कमिश्नर और डीसीपी आलम विजय सिंह को दी है. एक प्लास्टिक थैली में यह धमकी भरी चिट्ठी चंडीगढ़ स्थित पंजाब भाजपा कार्यालय में पहुंची है. यूं तो इस मामले में पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने डीजीपी गौरव यादव से बातचीत कर मामले की जांच करने की मांग की है. यह चिट्ठी चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में पहुंची है, ऐसे में सेक्टर-39 के एसएचओ ने कहा कि इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

चिट्ठी में भाजपा छोड़ने के लिए कहा इस चिट्ठी में अज्ञात ने चारों नेताओं को भाजपा छोड़ने की धमकी दी है. अगर ये नेता भाजपा छोड़ सिख समुदाय के हितों को लेकर अन्य रास्ता नहीं अपनाते हैं तो इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. चिट्ठी में अज्ञात आरोपी ने खालिस्तान और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हैं. धमकी भरा लेटर मिलने के बाद बीजेपी नेताओं ने इस बारे में चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी है. चंडीगढ़ के भाजपा नेता सीनियर डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह संधू को भी पिछले दिनों धमकियां मिली थी.