शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर आरएसएस पर निशाना साधा हैं। उन्होंने RSS पत्रिका ऑर्गेनाइजर में मुस्लिम जनसंख्या को लेकर लिखे गए लेख पर हमला बोला हैं। दिग्गी ने कहा कि उनके पास कोई एजेंडा नहीं है। आरएसएस सिर्फ नफरत फैलाने का काम करती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि समाज के बीच में वैमनस्यता पैदा करना आरएसएस का काम है। RSS के लोग झूठे आंकड़े लेकर आते है। 2011 के बाद देश में सेंसस नहीं हुआ तो फिर रिपोर्ट कहां से आई ? सरकार 2021 सेंसस के आंकड़े क्यों जारी नहीं करती है ? जनगणना क्यों नहीं करवाती है। सरकार को जनगणना कर जातिगत आंकड़े जारी करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: दिग्विजय के निशाने पर RSS: कहा- अनुसूचित क्षेत्रों में संघ की घुसपैठ, विचारधारा को ग्रामसभा के माध्यम से पहनाया जा रहा अमली जामा

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर में दावा किया गया कि देश के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर जनसंख्या असंतुलन देखने को मिल रहा है। संपादकीय में इसकी वजह मुस्लिम आबादी में वृद्धि बताई गई है। ऑर्गेनाइजर पत्रिका के ताजा अंक के संपादकीय में जनसंख्या के लिहाज से नीतिगत हस्तक्षेप की अपील भी की गई है। इसी के साथ पत्रिका में विपक्षी दलों के नेताओं खासतौर पर राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा गया है।

ऑर्गेनाइजर के संपादकीय में दावा किया गया कि देश के सीमावर्ती राज्यों में खासतौर पर पश्चिम बंगाल, बिहार, असम और उत्तराखंड में मुस्लिमों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। साथ ही साथ ये भी बताया गया है कि इसकी वजह इन राज्यों में अवैध घुसपैठ की वजह से मुस्लिमों की जनसंख्या में वृद्धि हो रही है।

ये भी पढ़ें: RSS के मुखपत्र में चौंकाने वाला दावा, देश के बॉर्डर पर मुस्लिमों की जनसंख्या बढ़ रही

पत्रिका में लिखा गया कि राष्ट्रीय स्तर पर जनसंख्या स्थिर होने के बावजूद कुछ क्षेत्रों में धर्म विशेष की जनसंख्या संतुलित नहीं है। खासतौर पर सीमावर्ती जिलों में मुस्लिम आबादी में काफी वृद्धि देखी गई है। साथ ही संपादकीय में ये भी टिप्पणी की गई है कि लोकतंत्र में प्रतिनिधित्व के लिए जब संख्या अहम होती है तो ये जनसंख्या फैसले को प्रभावित करती है। लिहाजा इस प्रवृत्ति को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m