कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर पुलिस ने लूट के मामले में यूपी के रहने वाले अंतर्राज्यीय बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ दो राज्यों में करीब 1 दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है. वह हाल ही में जेल से बाहर आया था.

दरअसल, 16 जून को विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के पटेल नगर में डांस क्लास से बच्चों को लेकर लौट रही रिचा मिश्रा से चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया गया था. जिसके बाद फरियादिया ने थाने बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. फरियादिया की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शरू की. जांच में पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमें दो बाइक सवार बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद भागते नजर आए.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शरू की. इस बीच मुखबिर से सूचना मिली की ग्वालियर में लूट को अंजाम देने वाला एक बदमाश भिंड में देखा गया है. एसपी ने टीम बना कर क्राइम ब्रांच और विश्वविद्यालय थाना पुलिस को सयुंक्त कार्रवाई के निर्देश दिए. जिसके बाद पुलिस की टीम भिंड पहुंची और बदमाश को गिरफ्तार किया. बदमाश पिंटू जैन शातिर अपराधी है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके खिलाफ गुजरात और मध्य प्रदेश में चोरी-लूट जैसे लगभग एक दर्जन के करीब मामले दर्ज हैं.

बदमाश पिंटू जैन हाल ही में 16 लाख की लूट मामले में जेल से बाहर आया है. फिलहाल पुलिस ने अंतर्राज्यीय बदमाश पिंटू जैन से महिला की लूटी चेन और पेंडेल बरामद कर लूट में प्रयुक्त बाइक जब्त कर ली हैं. वहीं पुलिस बदमाश से शहर में हुई अन्य लूट के मामले में पूछताछ कर रही है. साथ ही लूट में शामिल एक अन्य साथी की तलाश में पुलिस ने टीम रवाना कर दी है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m