शामली. उत्तर प्रदेश के शामली में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया था. पेट दर्द का उपचार कराने आई महिला के पेट में गांठ होने का दावा कर शामली में थानाभवन के एक अस्पताल में आपरेशन कर दिया गया. आपरेशन के दौरान कटी नस से रक्त का बहाव रोकने को तौलिया लपेट दिया. स्वजन का आरोप है कि तौलिया पेट में छोड़कर टांके लगा दिए गए.

दर्द बढ़ने पर आपरेशन के पांच माह बाद स्वजन ने महिला को मेरठ स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने महिला के पेट से करीब एक फुट चौड़ा तौलिया निकाला. पीड़ित स्वजन ने दो चिकित्सकों और अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ तहरीर दी है. स्वजन की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देश पर सीएमओ ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की है.

इसे भी पढ़ें – 5 बदमाशों ने व्यापारी के परिवार को बनाया बंधक, लूट लिए लाखों के नगदी और गहने, क्षेत्र में दहशत का माहौल

मुजफ्फरनगर के गांव सिसौली निवासी 35 वर्षीय सलमा पत्नी राशिद उपचार कराने शामली पहुंचीं थी. अल्ट्रासाउंड के बाद डाॅ. फारुख ने स्वजन को बताया कि पेट में गांठ है और आपरेशन होगा. स्वजन का आरोप है कि शामली में अल्ट्रासाउंड संचालक डाॅ. फारुख ने कस्बा थानाभवन स्थित मेहरबान अस्पताल में 31 जनवरी को सलमा को भर्ती करवाया. जहां 2 फरवरी को सलमा का डाॅ. मदनमोहन झा और डाॅ. फारुख ने आपरेशन किया.

अल्ट्रासाउंड में हुई गांठ की पुष्टि

राशिद ने बताया कि आपरेशन के बाद भी सलमा पेट दर्द से पीड़ित रही. उसे फिर से मेहरबान अस्पताल में लाया गया. जहां अस्पताल प्रबंधक डाॅ. आसिफ मेहरबान ने पेट में इंफेक्शन बताकर दवा दी और आपरेशन व अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट अपने कब्जे में ले ली. आराम न मिलने पर सलमा को मेरठ के हापुड़ रोड स्थित न्यू अल जौहर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां पेट का अल्ट्रासाउंड कराने पर एक बड़ी गांठ की पुष्टि हुई.

सीएमओ ने दिए जांच के निर्देश

चिकित्सकों ने सलमा का फिर से आपरेशन किया. स्वजन का दावा है कि चिकित्सकों की टीम ने सलमा के पेट से तौलिया निकाला. आपरेशन का वीडियो बनाकर स्वजन को सौंपा गया. स्वजन ने डाॅ. मदन मोहन झा, डाॅ. फारुख व डाॅ. आसिफ मेहरबान के खिलाफ थाने में तहरीर दी है. सीएमओ ने जांच के निर्देश दिए हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक