हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश में इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के एनडीपीएस स्कूल में 11वीं कक्षा के दो छात्रों में झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक छात्र ने दूसरे छात्र के सिर पर स्टील की पानी की बोतल से हमला कर दिया। इस हमले में घायल छात्र को तीन टांके लगे हैं। स्कूल ने हमलावर छात्र को सात दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। इस घटना ने स्कूल की सुरक्षा और बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Gwalior Crime: चेन स्नैचिंग करने वाला UP का आरोपी गिरफ्तार, 2 राज्यों में एक दर्जन आपराधिक केस दर्ज

सूत्रों के अनुसार, बच्चों के माता-पिता ने स्कूल के दबाव में आकर पुलिस में शिकायत नहीं की है। स्कूल प्रशासन ने लल्लूराम.कॉम से कहा कि यह सिर्फ दो बच्चों के बीच का मामूली झगड़ा था, लेकिन घायल छात्र की हालत घटना की गंभीरता दिखाती है। इस तरह की घटनाएं यह सवाल उठाती हैं कि क्या स्कूल सिर्फ महंगी फीस वसूल कर अपना काम पूरा समझ रहे हैं, या बच्चों को नैतिक और सामाजिक शिक्षा देने पर भी ध्यान दे रहे हैं।

MP में खुलेंगे 55 पीएम एक्सीलेंस कॉलेज: अमित शाह इंदौर से करेंगे शुभारंभ, उच्च शिक्षा मंत्री बोले- NEP लागू करने के बाद से एमपी अग्रणी राज्य

हालांकि पूरे मामले में पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि सर में चोट आने के बाद तीन टांके अगर बच्चे के सर में लगे हैं तो पुलिस को इस पूरे मामले में वैधानिक कार्रवाई कर मामला दर्ज करना चाहिए था। लेकिन स्कूल प्रशासन के दबाव में भी पुलिस ने किसी प्रकार से कोई भी मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस का कहना है जब तक हमारे पास कोई शिकायत लेकर नहीं आएगा, तब तक हम इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं कर सकते हैं। जबकि अस्पताल की तरफ से एमएलसी दर्ज कर थाने पर सूचना दे दी गई थी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m