अभिषेक सेमर, तखतपुर। जिला पंचायत सीईओ ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले तखतपुर ब्लॉक के दो ग्राम पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है. साथ ही संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. इसमें बहतराई ग्राम पंचायत के सचिव लालजी कौशिक और ग्राम पंचायत साल्हेकापा के सचिव सुखनंदन सिंगरोल को नोटिस जारी किया गया है.

जिला पंचायत सीईओ ने कहा है कि छग राज्य ग्रामीण क्षेत्र और अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र के विकास प्राधिकरण अंर्तगत वर्ष 2019-20 में 6 लाख रुपये की राशि सामूदायिक भवन निर्माण के लिए दी गई थी. यह काम आज तक पूर्ण नहीं हो पाया है. सीईओ ने तीन दिन के भीतर निर्माण कार्य का वर्तमान फोटोग्राफ्स के साथ उपस्थित होकर जवाब देने कहा है. इसी तरह तखतपुर क्षेत्र के साल्हेकापा के ग्राम पंचायत के सचिव सुखनंदन राठौर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. इसमें कहा गया है कि 5 साल पहले सांस्कृतिक मंच के निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये की राशि स्वीकृत थी. यह काम आज तक पूरा नहीं हो सका है.

इन दोनों सचिवों के खिलाफ पंचायत कार्य में लापरवाही की शिकायत लगतार मिल रही थी. जिसे जिला पंचायत सीईओ ने गंभीरता से लेते हुए अब नोटिस जारी किया है.