हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने लोक परिवहन वाहनों, विशेषकर स्कूली वाहनों की लगातार चेकिंग अभियान जारी रखा हुआ है। इस अभियान में वाहनों की फिटनेस, परमिट, बीमा, पीयूसी और प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही, बसों में ओवरलोडिंग और अधिक किराया वसूली की भी निगरानी की जा रही है।

‘आउट ऑफ ट्रैक अब BJP के नेता…’, वीडी शर्मा के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- जब से वह अयोध्या हारे तब से डगमगा चुके हैं

इस अभियान के तहत लोगों को अपने वाहनों पर HSRP नंबर प्लेट लगवाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। स्कूली वाहनों की विशेष चेकिंग के दौरान वाहन की गति, स्पीड गवर्नर और दस्तावेजों की गहन जांच की गई। बच्चों और पालकों से चालक और परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया गया।

‘शादी के नाम पर बनाया जा रहा हवस का शिकार’, गुलाबी गैंग की मुखिया का सनसनीखेज आरोप, कहा- मेट्रोमोनियल साइट के नाम पर लव जिहाद

इस अभियान के दौरान, मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 20 स्कूली वाहनों सहित अन्य वाहनों पर कार्रवाई की गई। इसके साथ ही 55 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा, मौके पर और ऑनलाइन दस्तावेज नहीं पाए जाने पर 2 वाहनों को जब्त भी किया गया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m