मनीष मारू, आगर मालवा। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के पालखेड़ी स्थित पीएम श्री स्कूल के प्राचार्य का कलेक्टर ने ट्रांसफर किया कर दिया. फिर कलेक्टर ने अपने आदेश वापस ले लिए. जिसके बाद प्राचार्य का गांव में दूल्हे की तरह जुलूस निकाला गया और ग्रामीणों ने उन्हें हार, फूल की मालाएं पहनाकर स्वागत किया. प्राचार्य केसी मालवीय ने कलेक्टर को लेकर कहा कि निश्चित ही ईमानदारी से आईएएस नहीं बने हैं.

दरअसल, पिछले सप्ताह पालखेड़ी स्थित पीएम श्री स्कूल के प्राचार्य केसी मालवीय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें वे स्कूल के बच्चों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं कराने के लिए गांव के सरपंच पर FIR दर्ज कराने की बात कहते दिख रहे थे. इस मामले में राजनीतिक हस्तक्षेप के बाद कलेक्टर राघवेंद्र सिंह ने सोमवार को प्राचार्य का तबादला स्कूल से करीब 80 किलोमीटर दूर कर दिया था. मंगलवार को मामले को लेकर गहमा गहमी रही, इसके बाद कलेक्टर ने अपने जारी आदेश को निरस्त करने का पत्र जारी कर दिया.

ट्रांसफर आदेश निरस्त होने के बाद प्राचार्य आज जब वापस स्कूल पहुंचे तो ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं ने उनका दूल्हे की तरह घोड़ी पर बैठा कर जुलूस निकाला और जमकर आतिशबाजी की. प्राचार्य के इस तरह से स्वागत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. प्राचार्य का कहना है कि यह सच्चाई की जीत है और छात्र-छात्राएं खुशी जाहिर कर रहे हैं.

केसी मालवीय ने कहा कि कलेक्टर को पता नहीं था कि मैं एक राजपत्रित अधिकारी हूं. मेरे खिलाफ कोई कार्रवाई करने या मुझे असंजात करने का उन्हें अधिकार नहीं है. मुझे ऐसा लगता है कि आईएएस ईमानदारी से नहीं बने, नीट की तरह घोटाले से बने हैं. शासन को भी इस बारे में सोचना चाहिए.

प्राचार्य केसी मालवीय के आसंजन आदेश निरस्त करने के मामले में कलेक्टर राघवेंद्र सिंह का कहना है कि शासन के निर्देशानुसार उनका आसंजन मेरे स्तर से नहीं किया जा सकता था. आसंजन कमिश्नर लेवल से हो सकता है. पालखेड़ी गांव के सरपंच को स्कूल बुलाकर उन्हें अपमानित करने और उसका वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में सरपंच संघ की और से शिकायत मिली थी. इनके निलंबन का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m