भुवनेश्वर : कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने बुधवार को कहा कि आने वाले दिनों में बहुडा यात्रा सहित रथ यात्रा अनुष्ठानों के सुचारू संचालन के लिए और कदम उठाए जाएंगे।

पहंडी के दौरान कल हुई घटना को मामूली दुर्घटना बताते हुए मंत्री ने कहा कि भगवान (भगवान बलभद्र) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन कुछ सेवकों को मामूली चोटें आईं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को कल रात हुई घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

हरिचंदन ने कहा, “यह मामूली घटना है। भगवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। कुछ सेवकों को मामूली चोटें आईं। मुख्यमंत्री को जांच रिपोर्ट पहले ही भेज दी गई है। वे स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं।”

उन्होंने और उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने संबंधित अधिकारियों और सेवकों के साथ कल हुई पहंडी घटना की समीक्षा की।

मंत्री ने कहा कि पूरी रथ यात्रा प्रक्रिया को घटना-मुक्त बनाने के लिए और कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बहुदा यात्रा के सुचारू संचालन के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि रथ पर कुछ गैर सेवकों की मौजूदगी की बात सरकार के संज्ञान में आई है। जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि वह सुनिश्चित करे कि रथ पर सेवकों के अलावा किसी और को चढ़ने की अनुमति न दी जाए। कानून मंत्री ने आगे कहा कि मंदिर के अंदर सेवकों के दो समूहों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। हालांकि, जिला कलेक्टर के हस्तक्षेप से मामला सुलझ गया।