IND vs ZIM 3rd T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 23 रनों से हरा दिया है. इस मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. मैच में हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, टीम इंडिया ने कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक और ऋतुराज गायकवाड़ 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए, जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बना सकी.

बता दें कि सिकंदर रजा की टीम एक बार फिर गेंद और बल्ले से फ्लॉप साबित हुई. जिम्बाब्वे की शुरुआत इस मैच में झटके के साथ हुई. उन्हें पहला झटका आवेश खान ने मधवेरे के रूप में दिया. वह सिर्फ एक रन बना सके. इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा. सात ओवर के अंदर जिम्बाब्वे के पांच विकेट गिर गए. इस मैच में मारुमनी 13, बेनेट चार, रजा 15, कैंपबेल एक रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मोर्चा मायर्स और मदांडे ने संभाला. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी हुई, जिसे सुंदर ने तोड़ा. उन्होंने मदांडे को 37 रन के स्कोर पर आउट किया. वहीं, मायर्स 49 गेंदों पर 65 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 45 गेंदों में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाया. इसके अलावा मसाकाद्जा 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

वॉशिंगटन सुंदर ने चटकाए 3 विकेट

भारत के लिए सुंदर ने तीन और आवेश ने दो विकेट चटकाए. वहीं, खलील के नाम एक विकेट रहा. सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार 13 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा ज़माना चाहेगी, वहीं मेजबान जिम्बाब्वे इस मैच को किसी भी हालत में जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक