रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर में बुधवार को भाजपा ने प्रदेश कार्यसमिति आयोजित किया, जिसमें केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राहुल गांधी के “हिंदू हिंसक होते हैं” वाले बयान पर जमकर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदू हिंसक होते तो, राम मंदिर बनने में 500 साल नहीं लगते. उन्होंने कहा कि महज 99 सीटें जीतकर कांग्रेस भ्रामक आंकड़े पेश करके झूठ बोलकर अमर्यादित बाते कर रही है. खट्टर ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस आज केंद्र की राजग सरकार को अल्पमत की सरकार बताकर झूठ बोल रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आंकड़े बताते हैं कि 2004 और 2009 में यूपीए की सरकार में कांग्रेस ने क्रमशः 145 और 206 सीटें हासिल की थी, जबकि यूपीए को 225 और 262 सीटें मिला थी. अल्पमत की इन सरकारों को थर्ड फ्रंट ने समर्थन दिया था. जबकि आज एनडीए 293 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार है जिसमें भाजपा की 240 सीट हैं. खट्टर ने बुधवार को यहां पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में प्रदेश भाजपा की विस्तारित कार्य समिति बैठक का उद्घाटन किया.

केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि 293 सीट को अल्पमत बताना कांग्रेस के झूठ बोलते की पॉलिसी का हिस्सा है. प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ लेने को ऐतिहासिक घटना बताते हुए खट्टर ने कहा कि पंडित नेहरू के समय लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चुनौतीपूर्ण नहीं होता था. लेकिन आज चुनौती पूर्ण स्थितियों में मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना मायने रखता है. खट्टर ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस दरअसल पिछले दो चुनाव में विपक्षी दल की मान्यता भी प्राप्त नहीं कर पा रही थी, इस बार 99 सीटों के साथ मान्यता प्राप्त विपक्ष का दर्जा मिलने को ही अपनी त मान रही है. जनता ने प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए के पक्ष में स्पष्ट जनादेश दिया है.

छत्तीसगढ़ की चर्चा करते हुए खट्टर ने 2003, 2008, 2013 के बाद 2023 में भाजपा की त और 2024 के लोकसभा चुनाव चुनाव में 11 में से 10 सीटों पर शानदार त के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि भाजपा के लिए छत्तीसगढ़ सुनहरे भविष्य के अवसर संवारने वाला प्रदेश है. बीते लोकसभा चुनाव के साथ चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को किसी भी राज्य में सफलता नहीं मिली है. इन सभी में एनडीए की सरकार बनी है. 13 प्रदेशों में कांग्रेस का एक भी सांसद नहीं चुना गया है. इसके बाद भी कांग्रेस सरकार बनाने की खुशफहमी में  रही है. खट्टर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने शराबबंदी, कर्ज माफी के वादे किए लेकिन पूरे नहीं किये. किसानों को 2 साल का बकाया बोनस देने का वादा किया लेकिन वह भी अब बीजेपी सरकार ने पूरा किया. इस प्रकार देश और प्रदेश कांग्रेस ने केवल झूठ बोला. संविधान बदल देने और आरक्षण खत्म करने का झूठा फैलाया. जब ये झूठ नहीं चल पाए तो अब हिंदुओं को हिंसक बताने और राम मंदिर आंदोलन को हराने जैसी बातें कर रही है. विश्व में सर्वाधिक सहिष्णु हिन्दू ही है. यदि ऐसा नहीं होता तो भगवान राम का मंदिर बननेे में 500 साल नहीं लगता. हमने धारा 370 हटाने की प्रक्रिया भी शांतिपूर्ण निपटाई है. कांग्रेस शासन काल में होने वाले जातीय और सांप्रदायिक दंगे भाजपा शासन काल में बंद हो गए हैं.

केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि दरअसल विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का भय सता रहा है. यदि इनकी सत्ता रही तो जातीय और सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर तुष्टिकरण की राजनीति का विपक्षी एजेंडा और मंसूबा पूरा नहीं होगा. खट्टर ने कहा कि आने वाला समय हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी का है केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ, लाभार्थियों को मिल रहा है, उसे लेकर घर-घर जाए और भाजपा के प्रति व्यक्ति विश्वास को और मजबूत बनाएं. प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य के सभी मापदंड हमें पूरे करने हैं. विधानसभा के साथ ही लोकसभा की त हमारी त मायने रखती है और हम सब इस गौरव के साथ आगे बढ़े.

विधानसभा और लोकसभा में भाजपा में कांग्रेस को चारों खाने चित्त किया:किरण देव

इससे पूर्व अपने प्रास्ताविक स्वागत भाषण में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 54 सीटों पर त हासिल की और लोकसभा में मत प्रतिशत बढ़कर 52.6 प्रतिशत मत लेकर 68 विधानसभा क्षेत्र में ऐतिहासिक बढ़त बनाई है. प्रधानमंत्री मोदी के “एक पेड़ मां के नाम” अभियान में सक्रिय सहभागिता की अपील करते हुए देव ने कहा कि प्रदेश और केंद्र में सरकार बननेे के बाद अब अपने वचन जो पूरे किए जा रहे हैं उसे लेकर लोगों तक पहुंचना है. लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है. अब निर्धारित कार्य योजना के क्रियान्वयन में सभी पदाधिकारी नेता कार्यकर्ता सहभागी बने. कुछ महीने बाद निकाय और पंचायत चुनाव में हमें शत प्रतिशत त हासिल के लक्ष्य को सामने रखना है. देव ने कहा कि शीर्ष पर पहुंचकर शीर्ष पर बने रहना भी बड़ी चुनौती है यह बात ध्यान में रखकर हम सब अपनी जिम्मेदारी और सक्रिय भूमिका निर्माण करना है.

शोक प्रस्ताव में भाजपा के दिवंगत नेताओ व कार्यकर्ताओं को दी गई श्रद्धांजलि

भाजपा बिलासपुर संभाग प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने बैठक में शोक प्रस्ताव रखा और भाजपा नेताओं और उनके परिजनों के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. बैठक में सैनिकों, अर्द्ध सैनिक बल व सुरक्षा बलों के जवानों की शहादत को नमन कर उन्हें भी श्रद्धांजलि दी गई.

मोदी  के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर , केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू ने प्रस्तुत किया बधाई प्रस्ताव

 केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ने प्रधानमंत्री पद पर लगातार तीसरी बार आसीन होने पर बधाई प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कहा कि 2014, 2019 और 2024 के तीनों लोकसभा चुनाव में अलग-अलग परिस्थितियों थी. 2014 में जहां कांग्रेस ने यूपीए सरकार के प्रति आक्रोश था वही 2019 और 2024 के चुनाव में भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियां के आधार पर त हासिल की. यह असाधारण है यह सब भाजपा के श्रेष्ठ ज्येष्ठ कार्यकर्ताओं की बदौलत हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पूरे कार्यकाल में 1 घंटे की भी छुट्टी नहीं लेकर भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी, पारदर्शी सरकार दी, धारा 370 खत्म की, राम मंदिर बनाया, तीन तलाक पर कानून बनाया, नागरिकता संशोधन विधेयक लाया. 2014 से पहले भारत की पहचान भूखमरी और भ्रष्टाचार हुआ करते थे. परिवारवाद और तुष्टिकरण ने देश को खोखला किया. प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में संस्कृततिक राष्ट्रवाद की भावना प्रबल हुई. 10 वर्षों में अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन हुआ. बधाई प्रस्ताव का समर्थन करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कांग्रेस के 67 वर्षों के शासनकाल की कमियों और 10 वर्षों की मोदी सरकार की उपलब्धियां पर विस्तार से प्रकाश डाला. भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सु  लता उसेंडी ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया.

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री  अजय जम्वाल ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश,कहा ,धर्म और अधर्म में युद्ध चल रहा है ,हमारे पास मोदी जैसे विश्वस्तरीय नेता

प्रदेश कार्य समिति में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में त के बाद भी हम सबको परस्पर समन्वय, सामाजिक समरसता और परस्पर बनाकर आगे बढ़ते चले, अगली बार भी चुनाव में आशा अनुरूप  सफलता के मेहनत जारी रखें.  जम्वाल ने कहा कि अपनी सरकार के कार्यों की अच्छाई सार्वजनिक रूप से कहेे ,भाजपा कार्यकर्ता सोच की जनता ने भाजपा को सत्ता क्यों सौंपी, कांग्रेस के किन अवगुणों के कारण जनता ने कांग्रेस को सत्ता से  हटाया ,ये सब हमेशा ध्यान रखे. उन अवगुणों से दूर रहकर आत्माविश्लेषण के लिए हमें पहल करनी होगी. अपनी गुणवत्ता शक्ति बढ़ाएं मंडल व बूथ इकाइयों को सबल बनाएं ,जो कमियां हैं उन्हें दूर करें. सब लोगों तक हम पहुंचे यह सब करने से ही हमारी साधना सफल होगी. जम्वाल ने कहा कि आज धर्म अधर्म का युद्ध चल रहा है. हमारे पास विश्व स्तरीय नेतृत्व है. अभी हाल ही रूस ने हमारे प्रधानमंत्री को रूस के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है. प्रधानमंत्री मोदी 16-16 घंटे काम कर रहे हैं ताकि कोई भूखा, पिछड़ा, संकटग्रस्त न रहे. हम सब उस राह पर चल रहे हैं या नहीं इस विषय पर आत्म चिंतन विश्लेषण हम सबके लिए जरूरी है. कार्यकर्ता ही हमारी रीढ़ है.