NEET-UG Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक मामले में CBI ने बड़ा खुलासा किया है। CBI ने खुलासा करते हुए बताया कि पेपर लीक बिहार (Bihar) से नहीं बल्कि झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग (Hazaribagh) के ओएसिस स्कूल (oasis school) से हुआ था। CBI ने बताया है कि ओएसिस स्कूल में पहुंचे पेपर सेट में दो की सील टूटी हुई थी। इसके बाद भी स्टॉफ ने अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं दी थी।

Kulhad Pizza Couple: Private Video लीक के बाद ‘कुल्हड़ पिज्जा कपल’ का एक और वीडियो वायरल, नई मुसीबत में फंसे?

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि स्कूल के स्टॉफ ने इस मामले में अपने अधिकारियों को जानकारी देने की चुप्पी साध ली थी। कुछ आरोपियों और स्कूल के स्टॉफ सदस्यों के बीच फोन से बात हो रही थी।

महाराष्ट्र में होने वाला है बड़ा खेला? उद्धव ठाकरे ने अपने सभी विधायकों को होटल में किया शिफ्ट- Maharashtra Politics

एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा करते हुए कहा, ‘एसबीआई हजारीबाग से विभिन्न केंद्रों के लिए प्रश्नपत्रों के नौ सेट भेजे गए थे। ये सेट ओएसिस स्कूल केंद्र पर आए थे, लेकिन उनकी सील टूटी हुई थी। इसके बाद भी कर्मचारियों ने कोई अलार्म नहीं बजाया। पटना में सीबीआई की एक गुप्त सूचना के आधार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि कुछ सबूतों के आधार पर पटना के लर्न एंड प्ले स्कूल की तलाशी ली गई थी, जहां से जले हुए कागज मिले हैं।

Same Sex Marriage: समलैंगिक विवाह पर सुनवाई Supreme Court में टली, जस्टिस संजीव खन्ना ने खुद को केस से किया अलग

पेपर कोड खाते हैं मेल 

उन्होंने आगे बताया, ‘बिहार ईओयू ने 19 मई को एनटीए को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने पटना में पाए गए जले हुए पेपर पर पाए गए कोड के बारे में पूछा था, लेकिन NTA की तरफ से इसको लेकर कोई जवाब नहीं आया था। 21 जून को हुई बैठक के बाद NTA ने खुलासा किया था कि कोड ओएसिस स्कूल के पेपरों से मेल खाते हैं। बिहार ईओयू टीम को सॉल्वर गिरोह के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान एनईईटी-यूजी के जले हुए पेपर भी मिले थे।

बिहार ईओडब्लू की गिरफ्त में आए पेपर लीक के आरोपी।

त्रिपुरा में 828 स्टूडेंट्स HIV पॉजिटिव, 47 छात्रों की AIDS से मौत – Tripura 828 Students HIV Positive

एसबीआई के कई कमांड अधिकारी भी जांच के घेरे में

सीबीआई अधिकारियों का दावा है कि इस जांच के दायरे में हजारीबाग भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कई कमांड अधिकारी भी जांच के घेरे में हैं। इस मामले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल और एक पत्रकार शामिल हैं।

‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर PM नरेंद्र मोदी पर AAP नेता संजय सिंह ने लगाया ये गंभीर आरोप, सियासी पारा हाई होना तय- Jai Shri Ram

पत्रकार लीक हुए पेपर और स्कूल स्टाफ के बीच कड़ी का काम कर रहा था

बता दें कि ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. एहसानुल हक हजारीबाग में NEET-UG परीक्षा के जिला समन्वयक भी थे। इसके अलावा उप-प्रिंसिपल इम्तियाज़ आलम स्कूल के केंद्र समन्वयक थे। पकड़ा गया पत्रकार लीक हुए पेपर और स्कूल स्टाफ के बीच कड़ी का काम कर रहा था।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H