सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के आरटीओ एजेंटों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। एजेंट्स RTO के आदेश का विरोध कर रहे है। उन्होंने नए निर्देश वापस लेने की मांग की है। हड़ताल के चलते आरटीओ से जुड़े लोगों के काम प्रभावित हो रहे हैं।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जितेंद्र शर्मा के नए आदेश वाहन ट्रांसफर के समय उपस्थिति और पेपर जमा करने का भोपाल में जमकर विरोध हो रहा है। बुधवार को आरटीओ परिसर के सामने परिवहन सलाहकार संघ के अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सभी एजेंटों ने जमकर नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें: राजस्व मंत्री के क्षेत्र में बड़ा फर्जीवाड़ा: फर्जी दस्तावेजों पर 38 लोगों को बांटे पट्टे, ऐसे हुआ खुलासा

एजेंट ने कहा कि जब तक आरटीओ अपनी मनमानी करेंगे और इस कानून को वापस नहीं लेंगे तब तक काम बंद रहेगा। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि जब सिस्टम ऑनलाइन है तो फिर ऑफलाइन दस्तावेज लेने और लोगों को हस्ताक्षर करने के लिए आरटीओ कार्यालय तक बुलाना गलत है।

ये भी पढ़ें: Amarwada by-election: EVM की गिनती के दौरान रहे सावधान, PCC ने अभ्यर्थियों को दिए निर्देश, बीजेपी ने भी चौकस रहने की दी सलाह

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में ऑनलाइन व्यवस्था लागू है। वाहन फोन एप पर वाहन के रि-रजिस्ट्रेशन समेत अन्य सुविधाएं ऑनलाइन हैं। नए आदेश में सभी को आरटीओ बुलाने की बात कही गई है। ऐसे में लोगों को शहर से बाहर 15 किमी दूर स्थित आरटीओ कार्यालय सिर्फ डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के लिए जाना पड़ेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m