चंडीगढ़. अमृतसर के ग्रामीण थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म का केस दर्ज किया है. एसआई पर आरोप है कि उसने पंजाब की रहने वाली एक युवती से पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती की और फिर प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. युवती गर्भवती हो गई तो निजी अस्पताल में उसका गर्भपात करवाया.

गर्भपात ठीक से न होने के कारण युवती के पेट में संक्रमण फैल गया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. अब उसका इलाज पीजीआई में चल रहा है. पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर अधिवक्ता की ओर से दी गई शिकायत पर एसआई गगनदीप सिंह के खिलाफ सेक्टर- 36 थाने में बीएनएस की धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है. आरोप के मुताबिक, एसआई गगनदीप ने वर्ष 2022 मैं सोशल मीडिया पर युवती को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. पहले पीड़िता रिक्वेस्ट रिजेक्ट करती रही लेकिन बाद में रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली.

गगनदीप शादीशुदा था लेकिन उसने यह बात पीड़िता से छिपाए रखी. जून 2023 में एसआई युवती को चंडीगढ़ सेक्टर-52 के पास कजहेड़ी गांव के एक होटल में कई बार ले गया और शारीरिक संबंध बनाए. करीब दो महीने पहले युवती गर्भवती हो गई तो यह बात एसआई को बताई. आरोपी एसआई उसे गुरदासपुर (पंजाब) के बटाला में निजी अस्पताल में लेकर गया और उसका गर्भपात करवा दिया.