मुकेश मेहता, बुधनी (सीहोर)। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह क्षेत्र बुधनी में वन माफियाओं के हौसले बुलंद है। ताजा मामला भेरूंदा तहसील की भिलाई बीट से सामने आया है। जहां वन विकास निगम द्वारा अवैध रूप से वन भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की मुहिम चलाई जा रही है। इस दौरान एक वन रक्षक जवान माफिया द्वारा बिछाए गए करंट की चपेट में आ गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। वनकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पटवारियों ने SDM के खिलाफ खोला मोर्चा: Whatsapp पर धमकी भरे मैसेज भेजने का लगाया आरोप, दी हड़ताल की चेतावनी

दरअसल वन माफिया द्वारा लाडकुई वन परिक्षेत्र के भिलाई कक्ष क्रमांक 452 मे किए गए अतिक्रमण को हटाने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान वनकर्मी करंट की चपेट में आ गया। वन माफियाओं ने जंगल में तार बिछा रखे थे और उसमे बिजली का करंट छोड़ रखा था। जैसे ही वन अमला मौके पर पहुंचा और तार को हटाने का प्रयास किया तो एक वनकर्मी आशीष श्रीवास्तव करंट की चपेट में आ गया। जिससे वो मौके पर ही बेहोश हो गया।  उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाड़कुई उपचार के लिए लाया गया। जहां उसका इलाज जारी है।  

‘गुंडा-बदमाश नहीं, मैं DSP हूं’: थाना प्रभारी के केबिन में घुसा युवक, सिगरेट का धुआं उड़ाते बोला- TI कहां है…

वहीं वन माफिया द्वारा इस तरह के कृत से कहीं ना कहीं वनरक्षक की जान पर बन आई थी। ऐसे में वन विभाग क्या कार्रवाई करता है, यह देखने वाली बात होगी। वहीं डॉक्टर के मुताबिक वनरक्षक की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m