Rajasthan News: जयपुर. जयपुर दक्षिण जिले की विशेष टीम ने एक साल से फरार चल रहे 25 हजार रुपए के इनामी शातिर बदमाश भानुप्रताप को गिरफ्तार किया है. आरोपी गिरफ्तारी के भय से लंबे समय से अपना हुलिया बदलकर उदयपुर में छिपा हुआ था. टीम ने वहां डेरा डालकर इस दबोच लिया.

गिरफ्तार आरोपी परिचित लोगों को लग्जरी कारों का मालिक बनने का सपना एवं विभिन्न सरकारी दफ्तरों एवं खुद की ट्रेवल एजेंसी में कमीशन लगाने का झांसा दिखा देता और उनके नाम से फाइनेंस पर मंहगी गाड़ियां निकलवा लेता. इसके कब्जे से एक लाइसेंसी महंगा रिवॉल्वर, पासपोर्ट और महंगे फोन बरामद किए हैं.

Police made uninvited guests their guests at the wedding

गिरफ्तार आरोपित भानुप्रताप सिंह चारण (34) डेगाना पादुकलां नागौर हाल दादी का फाटक झोटवाड़ा का रहने वाला है. पुलिस उपायुक्त दक्षिण दिगत आनंद ने बताया कि कुछ परिवादियों ने विधायकपुरी थाने में धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज कराए थे. इसके बाद आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया. पीड़ितों ने रिपोर्ट दी कि जोवियल क्लब प्राइवेट लिमिटेड एक ट्यूर एंड ट्रेवल्स कम्पनी है. ये लोगों को भ्रमण के लिए ट्यूर पैकेज उपलब्ध करवाती है.

विभिन्न सरकारी विभागों में कमीशन पर गाड़ियां लगाने का झांसा देकर मुख्य आरोपी भानुप्रताप सिंह एवं उसके साथियों रामावतार सैन व नितिन पाटनी ने परिवादियों के नाम से फाइनेन्स पर लग्जरी गाड़ियां निकलवा लीं. इन गाड़ियों की एवज में आरोपियों ने उसको 25- 25 हजार रुपए प्रतिमाह व 1-1 लाख रुपए डाउन पेमेंट समेत लोन की किश्तें जमा करवाने का झांसा दिया. पीड़ितों के नाम से फाइनेंस पर गाड़ियां निकलवाने के बाद उन गाड़ियों को विभिन्न सरकारी दफ्तरों, ट्रेवल्स के टेंडर में लगाने के नाम पर उनसे उसी दिन वापस ले लिया.

आरोपी ने इन गाड़ियों की शुरुआत में 4-4 किश्तें बैंक में जमा करवाई. कुछ समय बाद किश्तें जमा करवाना बंद कर दिया. जब बैंक ने इन वाहनों के रजिस्टर्ड स्वामी को लोन किश्तें जमा करवाने के लिए कहा तो परिवादी ने आरोपी से सम्पर्क किया. इसके बाद आरोपी ने किश्तें जमा करवाने के बजाय इन वाहनों को खुर्द-बुर्द कर दिया. इसके बाद थाने में रिपोर्ट दी गई.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें