कुमार इंदर, जबलपुर। स्कूल पब्लिशरों और बुक सेलर्स की मनमानी पर बड़ी कार्रवाई के बाद अब जबलपुर कलेक्टर ने अभिभावकों को राहत पहुंचाने के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है। कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने एक आदेश जारी कर अब पारदर्शिता बरतने और लोगों को स्कूलों की मोनोपोली से बचाने के लिए यूनिफॉर्म मेला लगाने का निर्णय लिया है। यह मेला 27 से 31 जुलाई 2024 तक लगेगा। आदेश में सभी निजी स्कूल संचालकों और प्रबंधकों को कहा गया है कि, हर हाल में 15 से 16 जुलाई के बीच वह यूनिफॉर्म, जूते, स्कूल बैग अपने सैंपल और संभावित ड्रेस मटेरियल को प्रदर्शित कर दें।

हर हाल में निजी स्कूल जमा करे सैंपल

पारदर्शिता के उद्देश्य से, स्कूल यूनिफ़ॉर्म व्यवसाय में संलग्न व्यापारियों और SHGs के लिये सभी स्कूलों की यूनिफ़ॉर्म, जूते, स्कूल बैग आदि के सैम्पल का प्रदर्शन 15-16 जुलाई को गारमेन्ट्स क्लस्टर स्थित हाल में किया जायेगा। कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि, यूनिफ़ॉर्म की संभावित आवश्यकता भी प्रदर्शित की जायेगी। सभी स्कूल प्रबंधन से अपेक्षा है कि, वह स्कूल यूनिफ़ॉर्म का सैम्पल तत्काल ज़िला शिक्षा अधिकारी जबलपुर को उपलब्ध करायें। सैम्पल के साथ कक्षावार यूनिफ़ॉर्म की अनुमानित आवश्यकता की जानकारी भी मांगी गई है।

ड्रेस में आने के लिए ना किया जाए बाध्य

कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने अपने आदेश के माध्यम से स्कूल प्रबंधन से अनुरोध किया है कि, यदि किसी छात्र-छात्रा के पास यूनिफ़ॉर्म नहीं है तो मेला लगने की तारीख तक उसे स्कूल यूनिफ़ॉर्म में आने के लिये बाध्य नहीं किया जाये, क्योंकि प्रबंधन द्वारा बाध्य किये जाने की स्थिति में पालक मनमाने दामों पर यूनिफ़ॉर्म खरीदने के लिये मजबूर होंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m