सुजान सिंह, अमरवाड़ा (छिंदवाड़ा)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के एक गांव में लोग संकट से जूझ रहे हैं. आज गुरुवार को ग्रामीणों ने पेयजल को लेकर आंदोलन कर दिया. उपचुनाव संपन्न होने के महज एक दिन बाद ही समस्याओं का अंबार सा लग गया है. यह मामला अमरवाड़ा विधानसभा के ग्राम बड़ेगांव का है.

दरअसल, बड़ेगांव में नल-जल योजना के तहत कुआं और सरकारी बोर है. जहां से ग्रामीणों को पानी की सप्लाई की जाती है, लेकिन ग्राम पंचायत की लापरवाही से एक किसान के खेत में पाइप लाइन बिछी हुई है. जो फूट गई है. 1 सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उसे सुधारा नहीं गया है. इधर, सरकारी कुंआ में गंदा पानी जाने के कारण उसमें कीड़े, मेड़क और अन्य जीव जंतु तैर रहे हैं. जिसका ग्रामीण के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है और लोग बीमार हो रहे हैं.

ग्रामीण एक से दो किलोमीटर दूर मेन रोड से पानी लाने को मजबूर हैं. शासन-प्रशासन का इस ओर जरा भी ध्यान नहीं है. जिसके चलते आज ग्रामीण बड़ेगांव और सगोनिया मेन रोड के सामने एकत्रित होकर नारेबाजी कर समस्या के समाधान करने की मांग किया. समाधान नहीं होने पर आने वाले दिनों में आंदोलन की चेतावनी भी दी. फिलहाल ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव पर भी ग्रामीणजन आरोप लगाया है और जल संकट दूर करने की मांग की है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m