अभिषेक सेमर, तख़तपुर. क्षेत्र में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य जोरों से चल रहा है. यहां तक ग्रामीण भी इन गुणवत्ताहीन सड़कों की जांच कराने के साथ-साथ हिसाब की मांग करने लगे हैं.

तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में किस तरह से गुणवत्ताहीन सड़कों का निर्माण कार्य जारी है, इसकी सिंघनपुरी से घोघरा मार्ग एक बानगी है. क्षेत्र के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा सिंघनपुरी से घोघरा तक 1225 मीटर सड़क का निर्माण 1 करोड़ 53 लाख की लागत से आदित्य कंसट्रक्शन, कोरबा द्वारा कराया जा रहा है. ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में गड़बड़ी की शिकायत की है. ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार सड़क निर्माण में उपयोग किए जा रहे इमल्शन में खुलेआम पानी मिला रहा है. वहीं रोड पर 8 पुलिया का भी निर्माण किया गया है, जिसमें से 6 पुलों में दरारें साफ़ दिखाई दे रही हैं. इससे निर्माण कार्य में मटेरियल का अंदाजा लगाया जा सकता है.

सड़क का तीन महीने तक टिकना मुश्किल

ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी ओर से कई बार शिकायत करने के बाद भी संबंधित विभाग के जवाबदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. वहीं घटिया सड़क निर्माण को लेकर कांग्रेस नेता आशीष सिंह ने कहा कि अपने पूरे जीवन में इतना खराब सड़क निर्माण कहीं नहीं देखा. दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह है कि आज सड़क बन रहा और आज ही उखड़ जा रही है. ऐसे में 3 माह सड़क को चलना मुश्किल है. अब सवाल यह है कि ग्रामीणों की शिकायत पर  कब तक जाँच के बाद ठेकेदार के विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाती है.