Supreme court hearing On Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति घोटाले (Delhi Excise Policy Case) से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग जांच में ED की गिरफ्तारी को चुनौती वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर SC फैसला सुनाएगा। आप को पूरा विश्वसा है कि आज अरविंद केजरीवाल के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट फैसला देगा।

चलती ट्रेन में महिला शिक्षिका के साथ गंदा काम करने लगा शराबी युवक, फिर….- Woman Molestation in Moving Train

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले पर अपना फैसला सुनाएगी। पीठ में न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता भी शामिल हैं। इससे पहले SC में केजरीवाल की इस याचिका पर 17 मई को सुनवाई हुई थी। तब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरखित रख लिया था और कहा था कि अरविंद केजरीवाल जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जा सकते हैं।

बड़ी खबरः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की बिगड़ी तबीयत, Delhi AIIMS में कराए गए भर्ती- Rajnath Singh Health 

15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर ED से जवाब मांगा था। केजरीवाल ने दिल्ली HC के नौ अप्रैल के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।  दिल्ली HC ने मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए कहा था कि इसमें कोई अवैधता नहीं है और जांच में उनके शामिल होने से बार-बार इनकार करने के बाद ED के पास कोई विकल्प नहीं बचा था।

मुस्लिम महिलाओं की ‘फर्टिलिटी रेट’ अधिक: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने क्यों बोला ऐसा, जानें पूरा मामला – Giriraj singh

21 मार्च को ED ने किया था गिरफ्तार

अरविंद केजरीवाल को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। एक निचली अदालत ने उन्हें एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर मामले में 20 जून को जमानत दी थी। हालांकि, ED ने अगले दिन दिल्ली HC का रुख किया था और दलील दी थी कि अरविंद केजरीवाल को जमानत देने का निचली अदालत का आदेश एकतरफा और गलत था। अरविंद केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में 26 जून को CBI ने भी गिरफ्तार किया था।  

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H