Martyr Captain Anshuman Singh: शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता ने बहू स्मृति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। माता-पिता ने कहा कि शहीद मेरा बेटा हुआ लेकिन, उन्हें कुछ नहीं मिला। बहू हमारा घर छोड़कर जा चुकी है। उसने अपना एड्रेस भी चेंज करा लिया। कीर्ति चक्र (Kirti Chakra) मिलने की भी कोई निशानी भी हमारे पास नहीं है। वहीं सास-ससुर के आरोप पर बहू स्मृति सिंह (Smriti Singh) ने भी पलटवार किया है। स्मृति ने कहा कि जिसकी जैसी सोच है, वो वैसा ही कहेगा। मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

8 साल की बच्ची से छठी क्लास के तीन छात्रों ने गैंगरेप किया, सबूत मिटाने को शव नहर में फेंका, जासूसी डॉग्स की मदद से पकड़े गए- 8 Year Old Girl Gangraped

दरअसल सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई को साथियों को बचाते हुए कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद हो गए थे। अंशुमान सिंह को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने 5 जुलाई को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। ये सम्मान शहीद अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह और उनके मां मंजू देवी ने लिया था।

साहब! बीवी ‘दारूबाज’ है और मुझे भी ‘शराबी’ बनाना चाहती है: पति का दुखड़ा सुनकर हैरान रह गए अफसर- Drunker Biwi

अब, शहीद के माता-पिता ने मीडिया से बात करते हुए अपनी बहू स्मृति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शहीद अंशुमान के पिता रवि प्रताप सिंह और मां मंजू सिंह ने कहा कि स्मृति अपने पति की फोटो एल्बम, कपड़े और अन्य यादों के साथ सरकार के द्वारा दिए गए कीर्ति चक्र को लेकर अपने मायके (गुरदासपुर) चली गई हैं।उसने अपने दस्तावेजों में दर्ज स्थायी पते को भी बदलवाकर अपने घर (मायका) गुरदासपुर का करवा दिया है।

चलती ट्रेन में महिला शिक्षिका के साथ गंदा काम करने लगा शराबी युवक, फिर….- Woman Molestation in Moving Train

कीर्ति चक्र मिलने की कोई निशानी भी हमारे पास नहीं। बेटे की फोटो पर कीर्ति चक्र लगा सकूं, हम इस लायक भी नहीं। सब कुछ बहू को दे दिया गया। अब इस सम्मान के नियमों में बदलाव होना चाहिए। बहुएं घर छोड़कर भाग जाती हैं। ऐसे में माता-पिता को कुछ नहीं मिलता। मंगलवार को रायबरेली जाकर सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर इस बात को रखा था। उनका कहना है- हम इस मुद्दे को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने भी उठा चुके हैं।

मुस्लिम महिलाओं की ‘फर्टिलिटी रेट’ अधिक: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने क्यों बोला ऐसा, जानें पूरा मामला – Giriraj singh

शहीद के पिता का छलका दर्द
शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह ने कहा कि वह NOK (Next to kin) के निर्धारित मापदंड में बदलाव चाहते हैं। इसके लिए वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी अवगत करा चुके हैं। इसके अलावा दो दिन पहले उनकी राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान भी उन्होंने इसमें बदलाव की अपनी इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि 5 महीने पहले ही उनके बेटे की शादी हुई थी और उनके कोई बच्चा भी नहीं है पर अब मां-बाप के पास उनके बेटे की तस्वीर के सिवा कुछ भी नहीं है। उनकी बहू अब उन्हें छोड़ कर चली गई है और उन्होंने अपना एड्रेस भी चेंज करवा लिया है। पिता ने कहा कि भले ही कीर्ति चक्र लेते हुए उनकी पत्नी (शहीद अंशुमान की मां )साथ में थी लेकिन अब हमारे बेटे के बक्से के ऊपर लगाने के लिए कुछ भी नहीं है. पिता ने कहा हमारे साथ जो हुआ वह किसी के साथ ना हो।

वेकैंसी-10 और पहुंचे 1800 लोगः भीड़ के कारण रेलिंग टूटने से भरभराकर गिरे लोग, कांग्रेस बोली- ये मोदी का ‘गुजरात मॉडल’ है- Gujarat Viral Video

बहुएं भाग जाती हैंः कैप्टन अंशुमान की मां

शहीद कैप्टन अंशुमान की मां मंजू सिंह ने बताया- बहुएं भाग जाती हैं। माता-पिता का भी सम्मान होना चाहिए। हमने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रायबरेली के सांसद राहुल गांधी से आग्रह किया कि सेना में शहीद होने वाले युवाओं के परिवार में बहू के अलावा माता-पिता का भी ख्याल रखना चाहिए।

स्मृति बोलीं- जिसकी जैसी सोच
कैप्टन अंशुमान के माता-पिता के आरोपों पर स्मृति ने कहा- मुझे अभी कोई जानकारी नहीं है। जिसकी जैसी सोच है, वो वैसा ही कहेगा। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। अभी मैं बाहर आई हूं।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H