शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा प्रशासन अधिकारियों के रवैये से नाराज है। उन्होंने मंच से ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन और राजनीति में जो गंदगी है, उसे दूर करें। जिस तरह से केंद्र और राज्य सरकार ने सफाई अभियान हाथ में लिया है। पर्यावरण को शुद्ध करने का यह भौतिक है।

दरअसल, शुक्रवार को सीएम मोहन यादव ने राजधानी भोपाल के जवाहर झील बाल उद्यान के जीर्णोद्धार संबंधी कार्यों का अवलोकन किया। वहीं उन्होंने नीर नवजीवन परियोजना का शुभारंभ किया। इस दौरान मंच से संबोधित करते हुए पूर्व राज्यसभा सदस्य रघुनंदन शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है।

ये भी पढ़ें: नीर नवजीवन परियोजना का CM ने किया शुभारंभः छात्रा ऐशना के नवाचार की तारीफ की, पूर्व सांसद शर्मा बोले- प्रशासन में गंदगी उसे साफ करने की जरूरत

उन्होंने कहा कि प्रशासन में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी मनचाही जगह बैठे हैं। अपने घर भर रहे हैं, लोगों को तंग कर ऐसे सब लोगों को ठीक से परखकर,अशुद्ध तत्वों को बाहर करने की आवश्यकता है। कई बाहरी लोग भी दलाल के रूप में सत्ता में घुस गए हैं और सत्ता में बिचौलिये बन जाते हैं और बिचौलियों को भी दूर करने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार का बड़ा फैसला: सीएम आवास के ऋण होंगे माफ, 2 लाख पदों पर भर्तियां, दीनदयाल रसोई काउंटर, कांजी हाउस में प्रति गौवंश 40 रुपये दिए जाएंगे

उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से राजनीति के माध्यम से हम मध्य प्रदेश में ऐसे तत्व बहुत सक्रिय हुए हैं, उसको पनाह मिली है, मौका, अवसर मिला है और वो सब सरकारी लाभ अपने निजी स्वार्थ के लिए करते हैं। इससे विकास में अड़चन होती है, जनता, उपभोक्ता परेशान होते हैं. जहां भी अडंगे हो उनको दूर करना चाहिए, ये मुख्यमंत्री का दायित्व है।

सज्जन वर्मा बोले- रघुनंदन ने सीएम को दिखाया आईना

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा के बयान पर सज्जन सिंह वर्मा ने मध्य प्रदेश सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि रघुनंदन शर्मा ने सीएम मोहन यादव को आईना दिखाया है। सुना है मैंने सीएम के सामने ही रघुनंदन ने कहा है कि बड़े-बड़े अधिकारी कुर्सियों पर बैठे हैं, मेहरबानी करके अधिकारियों पर लगाम लगाए, जो भ्रष्टाचार का अड्डा मध्य प्रदेश बन गया है उसके पीछे अधिकारी और उसे विभाग में काम करने वाले नेता है। समय-समय पर इस तरह का आईना वह बीजेपी को दिखाते रहते हैं इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m