शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार जल जीवन मिशन में हुई गड़बड़ी की जांच कराएगी। पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने योजना की जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार ने योजना में गड़बड़ी मानी थी। जिसे लेकर सदन में जमकर बवाल हुआ था।

बतादें कि, रायसेन जिले की सांची विधानसभा से बीजेपी विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी ने बताया था कि उनकी विधानसभा में कई जगहों पर नल तो लगे हैं, पर उनमें पानी नहीं आता। उन्होंने यह भी बताया कि क्षेत्र के 49 गांवों में पानी की ऐसी ही दिक्कत है। इधर प्रभु राम चौधरी ने भी मांग की थी कि, जो काम पूरे बताए जा रहे हैं, उनकी जांच के लिए कमेटी बनाई जाए।

CM डॉ मोहन ने सांसदों को दी बड़ी जिम्मेदारी: केंद्र के अटके प्रोजेक्ट तय समय पर धरातल में उतारने का टास्क

इसके बाद नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, मामले में हम आज ही निर्देश जारी करेंगे। इसके लिए कलेक्टर बैठक कर नल जल से पानी मिलने की व्यवस्था कराएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा विधायक को समाधान देते हुए कहा कि, सांची विधानसभा क्षेत्र में प्रमुख इंजीनियर को भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी।

Bhind News: कार और ऑटो की टक्कर के बाद दबंगों ने बारातियों को पीटा, एक का फोड़ा सिर, Video Viral

वहीं मामले को लेकर विपक्ष नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार पर हमला बोला और कहा कि, पूरे प्रदेश में जल जीवन मिशन में घोटाला किया जा रहा है। इसपर सरकार को कार्रवाई करना चाहिए। मामले को लेकर अब जल जीवन मिशन गड़बड़ी की जांच सरकार कराएगी। पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने योजना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Container ship in export and import business and logistics. Shipping cargo to harbor by crane. Water transport International. Aerial view

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m