मनीष जायसवाल, बुरहानपुर। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में अनूठा विरोध प्रदर्शन का मामला सामने आया है। जिले के सिंधीपुरा में एक व्यक्ति ने घर के बाहर बैनर लगाया कि सीनियर सिटीजन को भाजपा में कोई इंसाफ नहीं मिलेगा, यह भाजपा की गारंटी है, चाहे वह फांसी लगा ले। भ्रष्टाचार के विरुद्ध कहीं भी लिखा पढ़ी कर ले, भ्रष्टाचारी के विरुद्ध भाजपा शासन में कोई कार्रवाई नहीं होगी।

जमीन पर पड़ोसी ने कब्जा कर लिया

सिंधीपुरा वार्ड निवासी घनश्यामदास शाह 68 साल सायजिंग उद्योग में काम करते थे। उनका आरोप है कि उनके घर के पीछे की जमीन पर पड़ोसी ने कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत संबंधित विभागों में कर चुके हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे आहत होकर उन्होंने अपने घर के बाहर बैनर लगा दिया। इससे पहले भी उन्होंने चुनाव के समय इसी तरह के स्लोगन लिखकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया था। उनका कहना है कि मेरी जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है।

शिकायत का निराकरण नहीं होने पर बैनर लगाया

25 सितंबर 2010 को नपती कर मकान का काम चालू किया गया, लेकिन पड़ोसी ने मेरे मकान का काम बंद करवा दिया। 20 जुलाई 2021 को आरआई ने पड़ोसी को बुलाकर नपती की। मुझे इसकी जानकारी नहीं दी। बाद में 21 जनवरी 22 को मैंने नपती करवाई पर जो 2010 में कराई गई नपती से अलग है। घनश्यामदास ने बताया मेरे दो मकान हैं। विवाद न हो इसके कारण मेरी पत्नी और बच्चे सिंधीपुरा में ही मेरे पुराने मकान में रह रहे हैं, क्योंकि यहां पड़ोसी से विवाद होता था। हमारे परिवार में किसी तरह का आपसी विवाद नहीं है। शिकायत का निराकरण नहीं होने पर मैंने बैनर लगाया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m