Nitin Gadkari On Caste Politics: एक तरह, जहां देश में इस समय जातिवाद राजनीति हावी है। वहीं दूसरी तरफ कास्ट पॉलिटिक्स पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कास्ट पॉलिटिक्स पर अपनी जमकर भड़ास निकाली है। गोवा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र में इस समय जातिवाद की पॉलिटिक्स हो रही है। मैं जात-पात को नहीं मानता।जो जात की करेगा बात, उसको कसकर लात मारूंगा।

वेटिंग टिकट पर सफर करने वाले यात्रीगण ध्यान दें: रेलवे ने नियम में किया ये बड़ा बदलाव, यात्रा करने से पहले पढ़ ले खबर- Railway Waiting Ticket New Rules

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में करीब 40 फीसदी मुसलमान हैं। मैंने उनको पहले ही बता दिया था कि मैं RSS वाला हूं और हाफ चड्ढी वाला हूं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि किसी को वोट देने से पहले सोच लो कि बाद में पछताना ना पड़े। गडकरी ने कहा कि जो मुझे वोट देगा उनका भी काम होगा और जो वोट नहीं देगा उनका काम भी मैं करूंगा।

8 साल की बच्ची से गैंगरेपः छठी क्लास के तीन छात्रों ने वारदात को दिया अंजाम, सबूत मिटाने को शव नहर में फेंका, Nandyala 8 Year Old Girl Gangraped

BJP नेता ने कहा कि कोई भी शख्स जाति के आधार पर बड़ा नहीं होता है। गरीबी, भूखमरी और रोजगार सबके लिए है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सिलेंडर हो या कोई अन्य चीज अगड़ी और पिछड़ी जाति के लोग एक ही रेट पर इसे खरीदते हैं। इसके साथ ही गडकरी ने कहा कि पेट्रोल हिंदू और मुसलमान एक ही कीमत पर खरीदते हैं।

 शहीद कैप्टन अंशुमान के माता-पिता ने बहू पर लगाए गंभीर आरोप, स्मृति ने भी किया पलटवार- Martyr Captain Anshuman Singh

महाराष्ट्र में इस साल होने हैं चुनाव

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा का कार्यकाल इस साल 26 नवंबर को खत्म हो जाएगा। अक्टूबर-नवंबर में यहां की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। पिछले चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं। हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना एनडीए से अलग हो गई और उसने एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली. शिवसेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने।

साहब! बीवी ‘दारूबाज’ है और मुझे भी ‘शराबी’ बनाना चाहती है: पति का दुखड़ा सुनकर हैरान रह गए अफसर- Drunker Biwi

जून 2022 में शिवसेना में आंतरिक कलह हो गई थी। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने पार्टी के 40 विधायकों को तोड़ दिया था। एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बन गए। अब शिवसेना दो गुटों में बंट चुकी है। शरद पवार की एनसीपी भी दो गुट- शरद पवार और अजित पवार में बंट गई है। शरद पवार ने हाल में दावा किया है कि महाराष्ट्र में इस साल चुनाव में महाविकास अघाड़ी (एनसीपी (एसपी)+ कांग्रेस+ शिवेसना (ठाकरे गुट)) 225 सीटें जीतेगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H