उमेश यादव, सागर। मध्य प्रदेश सागर जिले की बीना विधायक निर्मला सप्रे का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीना को जिला बनाने सहित अन्य विकास के वादे 50 प्रतिशत भी पूरे होते हैं, तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगी। यह बात उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कही है।

2023 के विधानसभा चुनाव में सागर जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रों में से एक मात्र सीट बीना से कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी और निर्मला सप्रे कांग्रेस के टिकिट पर बीना से विधायक निर्वाचित हुई थी। निर्मला सप्रे ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन थाम लिया था। इस समय कांग्रेस से बीजेपी में गए विधायक रामनिवास रावत ने तो विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और उन्हें मंत्री भी बना दिया गया, लेकिन बीना विधायक निर्मला सप्रे के मामले में अभी स्थिति स्पष्ट नही हुई है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग में होगी बंपर भर्ती: प्रदेश को मिलेंगे ढ़ाई हजार नए सरकारी डॉक्टर, खाका हुआ तैयार, चयन की प्रक्रिया शुरू

राजनैतिक गलियारों में भी निर्मला सप्रे के द्वारा अभी तक विधायक पद से इस्तीफा न दिए जाने को लेकर चर्चाएं गर्म है। इन सबके बीच मीडिया से चर्चा करते हुए निर्मला सप्रे ने साफ तौर पर कहा कि बीना को जिला बनाने सहित अन्य विकास के वादे 50 प्रतिशत भी पूरे होते है तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगी। सप्रे ने आगे कहा कि अभी छिंदवाड़ा चुनाव में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव व्यस्त थे। इस वजह से विकास कामों की स्वीकृति की गति धीमी रही है। मुझे विश्वास है कि बीना विकास को लेकर मेरी सभी मांगे जल्दी ही पूरी हो जाएंगी।

एक सवाल के जवाब में निर्मला सप्रे ने कहा कि पार्टी जब बोलेगी तब मैं इस्तीफा दे दूंगी, लेकिन निर्मला सप्रे से सवाल किया गया कि इस्तीफा देने से क्या पार्टी ने ही रोका है, तब सप्रे ने कहा कि मेरी आधी मांगे भी मान ली जाती है तो मैं रिजाइन दे दूंगी।

ये भी पढ़ें: एमपी के अफसरों की CS लगाएंगी क्लास: मुख्य सचिव ने बुलाई बैठक, अधिकारियों को रिपोर्ट के साथ किया तलब

गौरतलब है कि बीना को जिला बनाने, रिंग रोड और सिंचाई परियोजना सहित 12 मांगे विधायक सप्रे ने रखी थी। बीना को जिला बनाने की यू तो कई बार मंचों से घोषणा की जा चुकी है, लेकिन इस बार विधायक सप्रे चाहती है कि बीना को जिला बनाने का नोटिफिकेशन ही जारी हो और अन्य कार्यवाहियां शुरू हो जाये।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m