शिवम मिश्रा, रायपुर। प्रदेश में गौठान और रोका-छेका अभियान बंद करने के आरोपों पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने परवर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ योजना बनाकर छोड़ दिया था और इसमें पूरी तरह से फेल थी. हमारी सरकार इस पर जल्द कुछ बड़ा फैसला लेगी. इसके साथ ही किरण सिंहदेव ने निगम मंडल आयोगों की नियुक्ति और भाजपा में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने भाजपा जिला कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि विगत 10 तारीख को वृहद कार्यसमिति संपन्न हुई. इस दृष्टि से कार्यसमिति में संघटनात्मक स्तर पर विस्तार से चर्चा हुई है. संघठन के कई विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार पांच वर्ष के बाद बनना सुनिश्चित हो पाया है. हमारी सरकार बनने में 54 सीट हासिल की है. हमारा लक्ष्य लोकसभा की सभी 11 सीट जीतने का तय था. केवल एक सीट किसी कारण से हार हुई. जनता ने हमे 10 सीटों पर आशीर्वाद दिया है.

भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता केंद्र और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी एक-एक घर तक पहुंचाने का कार्य करेगा. आगामी नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में हेम बड़ी जीत मिलने वाली है.15 से 20 जुलाई के बीच जिलों की कार्यसमिति आयोजित कर ली जाएगी. इस दृष्टि से पहली बार मंडल स्तर पर कार्ययोजना तय की जाएगी. भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता हमारे परंपरागत त्योहारों को पंचायत से लेकर जिला स्तर तक में मनाएगा. आगामी 15 अगस्त को हमारे प्रत्येक कार्यकर्ता बूथ और मंडल स्तर तक प्रभात फेरी निकलकर उत्सव मनाएंगे. शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने-अपने स्तर पर शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा.

आगामी 17 सितंबर से युवा मोर्चा महिला मोर्चा समेत अलग-अलग मोर्चा संघठनों के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है कि सेवा पखवाड़ा के रूप में गरीब और वंचित लोगों की सेवा करनी है. साथ ही पीएम मोदी के मन की बात के लिए प्रत्येक कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

निगम मंडल आयोगों की नियुक्ति होगी जल्द – किरण सिंहदेव

निगम मंडल आयोगों की नियुक्ति को लेकर किरण सिंहदेव ने कहा कि यह मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र का विषय है. जल्द नियुक्तियां की जाएगी. सभी का इंतजार खत्म होगा.

मंत्रिमंडल का विस्तार होगा जल्द – किरण सिंहदेव

मंत्री मंडल विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व का विषय है. इस ज्यादा टिप्पणी कर नहीं सकते हैं. लेकिन हमारी पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से चलती है. केंद्रीय नेतृत्व किसी भी कार्यकर्ता और नेता को उसकी मेहनत को देखकर मौके दे सकता है. जल्द मंत्री मंडल का विस्तार कर दिया जाएगा.

गौठान और रोका-छेका अभियान पर सरकार लेगी बड़ा निर्णय

गौठान और रोका-छेका अभियान को बंद करने के आरोपों पर किरण देव ने कहा कि सरकार के योजना बनाना और उसका जमीनीस्तर पर क्रियान्वयन करना दोनों में अंतर है. पिछली सरकार ने सिर्फ योजना बनाकर छोड़ दिया. पिछली सरकार गौठान में फेल थी. जिसे लेकर हमने लागातार प्रदर्शन भी किया. इस विषय पर हमारी सरकार जल्द कुछ बड़ा निर्णय लेगी.