Rajasthan News: जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट पर एक निजी विमान कम्पनी की फीमेल क्रू-मेम्बर को सीआईएसएफ के एएसआई का सुरक्षा के लिए स्क्रीनिंग करने की बात कहना इतना नागवार गुजरा की उसने विवाद के दौरान एएसआई गिरिराज प्रसाद (58) को थप्पड़ मार दिया. थप्पड़ के बाद गहराए विवाद के बाद पहुंची एयरपोर्ट थाना पुलिस ने कू-मेम्बर को गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया.

इधर, शाम को निजी कम्पनी के प्रवक्ता ने अपने जारी बयान में कहा कि एयरपोर्ट पर हुई घटना एयरपोर्ट थानाप्रभारी मोतीलाल ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब चार बजे एक निजी विमान कम्पनी की फीमेल क्रू मेम्बर एयरपोर्ट में अपनी फ्लाइट के लिए स्टील गेट पर कैटरिंग बाहन को एस्कॉर्ट करते समय अंदर जाने की कोशिश कर रही थी. यहां पर कोई महिला स्टाफ नहीं होने पर सीआईएसएफ के एएसआई गिरिराज प्रसाद ने उसे कहा कि अभी महिला स्टाफ आ जाती है.

स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा. आरोप है कि महिला क्रू मेम्बर इस बात पर नाराज हो गई और दोनों में विवाद हो गया. कू-मेम्बर ने एएसआई को थप्पड़ मार दिया. सीआईएसएफ के जवान और अधिकारी मौके पर पहुंचे और एयरपोर्ट एंट्री गेट पर हंगामा हो गया. विमान कम्पनी का स्टाफ भी मौके पर आ गया. पूरी जानकारी लेने के बाद सीआईएसएफ के बड़े अधिकारियों ने रिपोर्ट दर्ज कराने की अनुमति दी. टीम की रिपोर्ट पर पुलिस ने महिला क्रू- मेम्बर को गिरफ्तार कर लिया.

कम्पनी का यौन उत्पीड़न का आरोप

विमान कम्पनी के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा है कि आज जयपुर एयरपोर्ट पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी, जिसमें कम्पनी की एक महिला सुरक्षा स्टाफ सदस्य और एक पुरुष सीआईएसएफ कर्मी शामिल थे. स्टील गेट पर एक कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय, हमारी महिला सुरक्षा स्टाफ सदस्य, जिसके पास भारत के नागरिक उड्‌डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीएसएस) की ओर से जारी वैध हवाई अड्‌डा प्रवेश पास था.

इसे अनुचित बताकर अनुचित भाषा बोली गई. आरोप है कि सीआईएसएफकर्मियों ने उसे ड्यूटी के बाद घर पर आकर मिलने के लिए कहा. कम्पनी अपनी महिला कर्मचारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के इस गंभीर मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई कर रही है और स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है. हम अपने कर्मचारी के साथ मजबूती से खड़े हैं और उसे पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें