रायपुर. इसे डकैती की बदकिस्मती कहें या घर मालिक की खुशकिस्मती. डकैती डालने के लिए बाउंड्रीवॉल फांदकर घर में घुसे लेकिन 20-25 मिनट के प्रयास के बाद भी दरवाजे का ताला नहीं तोड़ पाए. थक-हारकर डकैत लौट तो गए, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से उनका भांडा फूट गया और सात में से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, वहीं दूसरे मामले में पहले ही जेल गए 4 आरोपियों के खिलाफ न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट जारी कराया गया है. एक आरोपी फरार है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 17 नवंबर की रात को प्रार्थी के शंकर नगर के सेक्टर-1 स्थित एचआईजी 22 आवास में सात नकाबपोश चेहरे पर नकाब और हथियार से लैस होकर डकैती करने बाउंड्रीवॉल फांदकर अंदर घुसे. लेकिन घर में घूसने के लिए दरवाजे का ताला 20-25 मिनट के प्रयास के बाद भी नहीं तोड़ पाए. थक-हारकर डकैती वापस लौट गए.

सीसीटीवी फुटेज से हुई आरोपियों की पहचान

प्रार्थी के वापस घर आने पर सीसीवीटी देखने से डैकती के प्रयास का अंदाजा लगा, जिसके बाद उन्होंने सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने धारा 399 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पड़ताल शुरू की और आरोपी राकेश साहू पिता जोहन साहू (21 साल) और समर ध्रुव पिता पुसुराम ध्रुव (22 साल) को गिरफ्तार किया गया है, वहीं थाना डौण्डी क्षे़त्रांतर्गत हुए हत्या के मामले में पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके चार आरोपियों हीरा नेताम पति मनोज नेताम (21 साल), अजय सिंह पिता हजारी सिंह (24 साल), राहुल ताण्डी पिता त्रिनाथ ताण्डी (35 साल), दुलवा छुरा पिता शंकर छुरा (28 साल) के खिलाफ न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट जारी कराया गया है. मामले में एक आरोपी फरार है.