सतीश दुबे,डबरा। मध्य प्रदेश के डबरा में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीन की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है। गैंग में शामिल सभी लोग फर्जी तरीके से आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज और किसान को राजिस्टार कार्यालय में खड़ा कर धोखाधड़ी करते थे।

‘अब तू नहीं बचेगा…’, VHP पदाधिकारी को मिली जान से मारने की धमकी, बुर्का पहनी महिला ने बिल्डिंग के गार्ड के पास छोड़ा हिंदी और उर्दू में लिखा पत्र

मामला गिजोर्रा थाना क्षेत्र के किटोरा गांव का है। जहां किसान इंद्रभान गुर्जर ने सिटी पुलिस से शिकायत दर्ज कराई थी कि, फर्जी तरीके से नकली किसान खड़ा कर फर्जी अनुबंध पत्र तैयार कर कुछ लोगों ने उनकी जमीन बेच दी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। जिसके बाद तीन लोग लोकेंद्र जाटव मुख्य सरगना, बंटी जाटव दलाल, प्रीतम जाटव फर्जी किसान को गिरफ्तार किया। इस पूरे प्रकरण में रजिस्टर कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

यह आरोपी अन्य लोगों की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने पहुंचे, तभी पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया। गैंग के सभी आरोपी ग्वालियर में स्तिथ यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र में भी इसी प्रकार से धोखाधड़ी कर जमीन बेच चुके हैं। जिनके ऊपर मामला दर्ज है। वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने इंद्रभान गुर्जर की 30 बीघा जमीन को दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर और फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाकर बेचना भी स्वीकार किया है।

महिला डॉक्टर पर BMO की गंदी नजर: अस्पताल में छेड़छाड़, रात में Video Call, ज्वाइन के बाद से ही कर रहा परेशान

थाना प्रभारी यशवंत गोयल ने कहा कि, तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके और भी साथी हैं, जो अभी फरार है। जल्द उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। इस गैंग में शामिल सभी लोग फर्जी तरीके से दस्तावेज बनाकर नकली किसान, नकली विक्रेता और क्रेता के साथ ही फर्जी आधार कार्ड बनाकर जमीन बेचने का काम करते थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m