हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में नाइट कल्चर समाप्त कर दिया गया है। निरंजनपुर चौराहे से राजीवगांधी चौराहे के 11.45 किलोमीटर तक अब दुकान और रेस्टोरेंट नहीं खोले जा सकेंगे। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कलेक्टर को निर्देश दिए हैं। जिसके बाद इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

इसे लेकर इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम डॉ मोहन यादव ने नाइट लाइफ के आदेश के रिव्यू के निर्देश दिए हैं। नाइट लाइफ के तहत बीआरटीएस के आसपास खाने पीने की दुकानें, रेस्टोरेंट खुले रखने के आदेश हैं। सीएम ने केवल बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के आसपास ही दुकानें खुली रखने पर दी सहमति। उन्होंने सभी से बातचीत करके आदेश निकालने को कहा है। 

बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कंपनियों ने रात में बाजार खुले रखने की मांग की थी। इसके बाद तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर के साढ़े 12 किलोमीटर हिस्से को रातभर खुला रखने के आदेश जारी किए थे, लेकिन बाद में देर रात को युवक-युवतियों द्वारा शराब पीकर हंगामा करने, मारपीट करने के मामले सामने आने लगे थे। इसके बाद इस व्यवस्था पर सवाल उठने लगे थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m