शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए 10 जुलाई को डाले गए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। काउंटिंग शासकीय पीजी कॉलेज भवन, छिंदवाड़ा में दो हॉल में कराई जाएगी। मतगणना की तैयारी पूरी हो गई है। रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गये हैं।

332 मतदान केन्द्रों की मतगणना के लिये लगाई जाएंगी 17 टेबल्स

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 332 मतदान केंद्रों में मतदाताओं द्वारा ईव्हीएम में डाले गये मतों की गणना के लिए 17 टेबल्स और पोस्टल बैलेट्स की मतगणना के लिये 4 टेबलें लगाई गई है। काउंटिंग लगभग 20 राउंड में होगी।

MP Youth Congress में बड़ा फेरबदल: इन 2 जिला अध्यक्षों का हटाया, जानें किन्हें मिली नई जिम्मेदारी

मतगणना स्थल पर रहेगी त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना स्थल पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केवल अधिकृत पासधारी व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतगणना सेंटर पर प्रवेश नहीं करेगा।

गणना व्यवस्था

प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाईजर, एक काउंटिंग असिस्टेंट, एक काउंटिंग स्टॉफ और एक माइक्रो ऑर्ब्जवर रहेगा। करीब 75 गणनाकर्मी मतगणना सम्पन्न कराएंगे।

सुबह सज्जन सिंह वर्मा ने की पेड़ लगाओ अभियान की तारीफ, शाम होते ही कांग्रेस कार्यालय पहंचे कैलाश विजयवर्गीय, दिया निमंत्रण 

मतगणना हॉल के भीतर ये सामग्री ले जा सकेंगे

मतगणना हॉल के भीतर पासधारी अभ्यर्थी, निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना अभिकर्ता को कोरा कागज, मतपत्र लेखा प्रारूप 17 सी भाग-1 की प्रति, रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा प्रदाय किए गए ईवीएम और वीवीपैट की सूची जो विभिन्न मतदान केन्द्रों में प्रयोग में लाई गई है तथा प्लास्टिक पेन या पेंसिल ले जाने की अनुमति रहेगी।

ये सामग्री रहेगी प्रतिबंधित

मतगणना हॉल में मोबाइल फोन, आईपैड, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच, कैमरा, अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बीड़ी, सिगरेट और गुटखा प्रतिबंधित रहेगा। किसी को भी मतगणना हॉल में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं हैI केवल आरओ, एआरओ, काउंटिंग सुपरवाइजर जो ईटीपीबीएमएस/इनकोर से जुडे हैं, वे केवल ईटीपीबीएमएस/इनकोर ओपन करने के लिए ओटीपी हेतु मोबाइल ले जा सकेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m