शब्बीर अहमद, भोपाल। पूरे मध्य प्रदेश में मॉनसून सक्रिय है। इसके बाद भी 45 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है। प्रदेश के कई जिलों में आज भी वर्षा होगी। मौसम विभाग ने आज शनिवार को 11 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कहीं-कहीं धूप-छांव और कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकता, सीधी, सतना, शहडोल, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मेहर जिलों में भारी बारिश होगी। भोपाल, रायसेन, सिहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर अगरमालवा, सिंगरौली, रीवा, मऊगंज, अनुपपुर डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, पांढुर्ना जिलों में हल्की बारिश के आसार है।

ये भी पढ़ें: MP Morning News: मुंबई जाएंगे सीएम मोहन, निवेश बढ़ाने उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात, ग्वालियर में भगवान श्री जगन्नाथ यात्रा में भी होंगे शामिल

45 जिलों में सामान्य से कम बारिश

पूरे एमपी में मॉनसून सक्रिय है, फिर भी 45 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई। मानसून की सुस्ती से किसानों की चिंता बढ़ सकती है। खरीफ की फसलों को नुकसान हो सकता है। प्रदेश के पूरी हिस्से में सामान्य 14 % कम जबकि पश्चिमी मध्यप्रदेश में सामान्य से 2 फीसदी अधिक बारिश हुई है। प्रदेश के 55 जिलों में से 45 में सामान्य से कम बारिश हुई है। हालांकि 15 जुलाई से प्रदेश में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m