कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर कलेक्ट्रेट की सीढ़ी पर रील्स बनाने वाली युवती को नोटिस भेजा गया है। दरअसल, शुक्रवार को युवती की फिल्मी गाने पर रील्स सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। गुरुकुल ड्रीम फाउंडेशन के संस्थापक ने SDM को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग उठाई थी। ज्ञापन के बाद कलेक्टर रुचिका चौहान ने संज्ञान लिया। उन्होंने कलेक्ट्रेट में वीडियो शूट से जुड़ी एडवाइजरी जारी की है। SP को कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया है।

सोशल मीडिया पर ग्वालियर कलेक्ट्रेट पर शूट किया गया एक वीडियो वायरल हुआ। 1 मिनिट 8 सेकेंड के इस वीडियो में एक युवती हिंदी फिल्म के गीत “टिप टिप बरसा पानी” के बोल पर थिरकती नजर आई। वायरल वीडियो में एक टिकर लगा है, जिस पर शहर के ऐतिहासिक स्थलों के नाम लिखे हैं, फोर्ट, बैजताल, इटालियन गार्डन और इनके आगे क्रॉस लगा है। इसके बाद टिकर पर लिखा है सीधा कलेक्टोरेट। इस टिकर के अलग अलग मायने निकाले गए। फोर्ट, बैजताल और इटालियन गार्डन नहीं अब सीधे कलेक्टोरेट पर डांस कीजिए। कुछ का मानना है इस वीडियो के माध्यम से ग्वालियर कलेक्टोरेट को ऐसे वीडियो शूट किए जाने का सबसे उपयुक्त स्थान बताया गया है।

ये भी पढें: कलेक्ट्रेट के सामने अश्लील डांस: “टिप टिप बरसा पानी” सॉन्ग पर युवती ने लगाए जमकर ठुमके, VIDEO वायरल  

ग्वालियर के युवा समाजसेवी आकाश बरुआ ने वीडियो देखने के बाद ग्वालियर एसडीएम को एक शिकायती आवेदन सौंपा और युवती के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। आकाश का कहना है ऐसे वीडियोज से शहर के ना सिर्फ ऐतिहासिक स्थलों की निगेटिव ब्रांडिंग होती है, बल्कि युवाओं में गलत संदेश भी जाता है। आकाश ने चिंता जताते हुए कहा है कि ऐतिहासिक स्थलों पर हर रोज लोग बड़ी तादात में घूमने आते हैं, जहां आए दिन ऐसे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं। जो निगेटिव ब्रांडिंग की वजह बनते हैं।

ये भी पढ़ें: Gwalior News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया डीम्ड यूनिवर्सिटी MITS के चांसलर बने

इसके बाद सायबर पुलिस ने सोशल मीडिया आईडी के जरिये युवती की पहचान कामिनी पाराशर के रूप में की। वहीं पुलिस ने ईमेल के जरिए कामिनी को नोटिस भेजा है। बताया जा रहा है कि कामिनी ने लाइक कमेंट की चाहत में कलेक्ट्रेट की सीढ़ी पर रील बनाई थी। वहीं इस मामले में कलेक्टर रुचिका चौहान ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने कलेक्ट्रेट में वीडियो शूट से जुड़ी एडवाइजरी जारी की है। साथ ही एसपी धर्मवीर सिंह को कार्रवाई के लिए भी निर्देश किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m