बिलासपुर. महिला के प्रति होने वाले अपराधों पर रोक और उनमें शांति और सुरक्षा के प्रति भरोसा बढ़ाने के  लिए बिलासपुर पुलिस द्वारा चलाए गए राखी विद खाकी कैम्पेन में 50 हजार से अधिक लोगों ने सेल्फी खींची थी. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से आज एक समारोह में बिलासपुर पुलिस को इस कीर्तिमान का प्रमाणपत्र दिया गया.

बिलासपुर पुलिस ने राखी के अवसर पर महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए एक अनूठा अभियान चलाया था. जिसके तहत कॉलेज की छात्राओं, महिलाओं, युवतियों एवं बच्चियों ने पुलिस के जवानों “एक भाई भी ऐसा भी है” तथा “राखी विद खाकी” के पोस्टर के साथ सेल्फी ली थी. अभियान का उद्देश्य यह बताना था कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है. यह एक ऐसी मुहिम थी जिसमें पुलिस ने महिलाओं और छात्राओं को भय से दूर करने में उल्लेखनीय पहल की. यह अभियान पुलिस के संकल्प सुरक्षा और शांति को लोगों तक पहुंचाया. अभियान के तहत ली गई सेल्फी की कुल संख्या 50033 थी, जिसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बना ली. संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के वरिष्ठ कार्यक्रम संयोजक प्रभुजोत सिंह सोढ़ी ने आज बिलासपुर पुलिस बल को गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का यह प्रमाण पत्र सौंपा.

आज के इस कार्यक्रम में बिलासपुर आयुक्त टी सी महावर, बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता और बिलासपुर कलेक्टर पी दयानन्द एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल भी उपस्थित रहे.