स्पोर्ट्स डेस्क- भारत इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच की टी-20 सीरीज तो खत्म हो गई है, और अब टेस्ट सीरीज शुरू होनी है, जिसकी शुरुआत 6 दिसंबर से हो रही है।

जिसे लेकर भारतीय टीम ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ एक चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला, जो ड्रॉ रहा।

इस मैच में जहां पृथ्वी शॉ के चोटिल होने और सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद टीम इंडिया को करारा झटका लगा था। तो वहीं अभ्यास मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज  मुरली विजय ने ऐसी पारी खेल दी, जिसे देखने के बाद भारतीय टीम की समस्या कुछ सॉल्व होती नजर आई। 

मुरली विजय ने ठोका शतक

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में मुरली विजय ने शानदार शतक जड़ दिया, और इस शतक के साथ ही मुरली विजय ने अपने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया है।

मुरली विजय ने 132 गेंद में 129 रन की पारी खेली, जिसमें 16 चौके लगाए और 5 सिक्सर भी उड़ाए।

अपने इस शतक के साथ ही मुरली विजय ने अपने आलोचकों को करारा जवाब भी दे दिया है।

दरअसल मुरली विजय पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं चल रहे थे। ऐसे समय में अभ्यास मैच में उनका ये शानदार शतक भारतीय टीम के इस दौरे के लिए अच्छे संकेत हैं। 

टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत

दरअसल इसी अभ्यास मैच में भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ के चोटिल होने और सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद करारा झटका लगा था। क्योंकि पृथ्वी न केवल अच्छे फॉर्म में चल रहे थे, बल्कि अभ्यास मैच में भी शानदार पारी खेली थी, और अच्छे शॉट्स भी लगाए थे, पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की सलामी जोड़ी चिंता का विषय रही है क्योंकि अच्छी साझेदारी नहीं मिल पा रही थी, लेकिन पृथ्वी के आने के बाद ये समस्या सॉल्व होती नजर आ रही थी। और फिर वो चोटिल हो गए, लेकिन पृथ्वी की जगह पर बल्लेबाजी करने आए मुरली विजय ने इस मौके को तुरंत भुना लिया, और शानदार शतक जड़कर टीम इंडिया की चिंता तो दूर कर ही दी, साथ ही अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दे दिया।