चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक बार पार्ट टाईम जॉब के नाम पर प्राइमरी स्कूल टीचर के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जिसमें टीचर को 40-50 प्रतिशत का लालच देकर 1 लाख 60 हजार की राशि सायबर अपराधियों हड़प ली। मामले सायबर सेल ने शिकायत दर्ज कर बैंक अकाउंट को सीज कर कार्रवाई शुरू की है।

दरअसल पुलिस द्वारा साइबर अपराध को रोकने के लिए कई तरह के प्रयास किया जा रहे हैं। जन जागृति अभियान के साथ समय-समय पर एडवाइजरी भी जारी की जाती है। लेकिन उसके बावजूद भी धोखाधड़ी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे ही एक ताजा मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले जयकुमार पाटीदार जो कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रहते हैं उनके साथ साइबर अपराध की वारदात घटित हुई है।

SDG India Index 2023-24: MP बना फ्रंट रनर प्रदेश, 67 समग्र अंकों के साथ अग्रणी राज्यों में शामिल, कांग्रेस ने उठाए सवाल

बताया जा रहा है कि पार्ट टाइम जॉब के नाम पर उन्हें कॉल आया था। इसके बाद उन्हें ऑनलाइन एक लिंक प्राप्त हुई, जिसमें उन्होंने शुरू में 1000 के तीन टास्क पूरे किए। इसके बाद उन्हें 40% का लाभ दिया गया और फिर अधिक रुपए लगाने के नाम पर 25000 राशि लगाई गई। जिसमें उन्हें 50% का लाभ दिया गया। लाभ को और बढ़ाने का लालच देते हुए साइबर अपराधियों ने उनसे 82 हजार रुपए और डलवा लिए गए। जब टीचर ने रुपए मांगे तो उन्हें 15000 और भेजने को कहा गया।

टीचर सब समझ गए थे कि उनके साथ साइबर अपराध हुआ है। उसके बाद तत्काल शिकायत साइबर सेल में की गई। मामले में पुलिस ने जिस बैंक अकाउंट में रुपए भेजे गए थे उसको स्विच कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m