शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव का रिजल्ट कुछ ही देर में सामने आ जाएगा। इससे पहले जीत को लेकर बयानबाजी हो रही हैं। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला अमरवाड़ा में जीत का दावा किया है। वहीं पीसीसी चीफ ने कहा कि जनता दलबदल करने वालों के खिलाफ है। यह सरकार के बदलाव और कांग्रेस के वैभव को लौटाने की शुरुआत है।

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के मतों की गिनती के लिए 17 टेबल और पोस्टल बैलेट्स की मतगणना के लिये 4 टेबलें लगाई गई है। काउंटिंग 20 राउंड में होगी। अमरवाड़ा के रूझानों में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कुछ ही देर में नतीजे सामने आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें: अमरवाड़ा उपचुनाव बड़ा अपडेटः 19 वें राउंड में बीजेपी 1741 वोटों से आगे, दो ईवीएम खराब, कांग्रेस ने री-काउटिंग की मांग की

डिप्टी सीएम ने कही ये बात

इससे पहले उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने अमरवाड़ा में जीत का दावा किया हैं। रुझानों को लेकर कहा कि 20 राउंड के जब परिणाम आएंगे, भाजपा जीतेगी। अभी जो रुझान है ये प्रारंभिक है। वहीं कमलनाथ के चुनाव में प्रतिष्ठा लगी होने के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनाव में भी साख दांव पर लगी थी, लेकिन वहां भी बीजेपी जीती थी।

PCC चीफ बोले- कांग्रेस को मिलेगी जीत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि यह सरकार के बदलाव और कांग्रेस के वैभव को लौटाने की शुरुआत है। लगभग 200 बूथों पर मैं खुद होकर आया हूं। विधानसभा में 12 दिन तक कैंपेनिंग की है। कार्यकर्ता और वोटर बदलाव के मूड में हैं। दलबदल करने वालों के खिलाफ जनता का मत है। अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: अमरवाड़ा के रूझानों में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

आपको बता दें कि अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को वोटिंग हुई। कुल 78.71 प्रतिशत मतदान हुआ। 80 प्रतिशत पुरूष और 77.40 फीसदी महिला मतदाताओं ने लोकतंत्र की मजबूती के लिये अपने मताधिकार का उपयोग किया। अमरवाड़ा में भाजपा के कमलेश शाह और कांग्रेस के धीरन शाह इनावती के बीच मुख्य मुकाबला है। उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों ने दम लगाया था। डॉ मोहन यादव के सीएम बनने के बाद यह पहला विधानसभा का उपचुनाव है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m