शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट (Amarwa Vidhan Sabha) पर हुए उपचुनाव (By Election) का परिणाम सामने आ गया है। बीजेपी (BJP) में शामिल हुए कमलेश शाह (Kamlesh Shah) ने बेहद दिलचस्प मुकाबले में कांग्रेस प्रत्याशी को करारी शिकस्त देकर जीत हासिल कर ली। भाजपा उम्मीदवार की जीत के साथ ही अब इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गई है। कांग्रेस के उम्मीदवार धीरन शाह ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रिकाउंटिंग की मांग की थी। लेकिन सरकार के दबाव में आकर इसे खारिज कर दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि 16वें राउंड के बाद गड़बड़ी हुई है। 

कांग्रेस के गढ़ में मिली शिकस्त: खाते में जुड़ी एक और हार, अमरवाड़ा में दिग्गजों के दौरों के बाद भी हारे, प्रशासन पर फोड़ा ठीकरा

दरअसल कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए पुनर्गणना की मांग की है। जिसे अभी तक प्रशासन ने स्वीकार नहीं किया है। बीजेपी प्रत्याशी के सामने उम्मीदवार रहे धीरन शाह ने आरोप लगाया है कि सरकार के दबाव में रीकाउंटिंग की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने दो बार आवेदन दिया है लेकिन सरकार बीजेपी के दबाव में आकर इसे स्वीकार नहीं कर रहा है। 16वें राउंड के बाद से समय स्थगित हुआ था। उसके बाद से काफी देर बाद रिजल्ट जारी किया गया। इस पर हमें शंका हुई जिसके बाद पुनर्मतगणना की मांग की। लेकिन उन्होंने इसे खारिज कर दिया। इसे लेकर वे चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। 

सलकनपुर मंदिर में पहुंचा भालू: दहशत में आए लोग, वन विभाग ने कहा- शाम के बाद अकेले जाने से बचे

वहीं दूसरी तरफ अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार कमलेश शाह के जीतने पर बीजेपी जिला अध्यक्ष शेषराव यादव ने कहा कि जनता ने एक बार फिर भाजपा का साथ दिया है। अब विधानसभा में भी हमारे जिले का प्रतिनिधि भाजपा का होगा। मैं क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करता हूं और पूरे छिंदवाड़ा जिले की जनता को जीत की बधाई देता हूं। यह लड़ाई आस्था और भाजपा के बीच में थी। इस कारण जीत का अंतर थोड़ा सा कम है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m