सतीश दुबे, डबरा (ग्वालियर)। मध्य प्रदेश में आज खाद्य सुरक्षा विभाग और राजस्व विभाग ने औचक निरीक्षण के दौरान बड़ी कार्रवाई की है। शहर के करीब 50 होटल और डेयरियों में बड़े पैमाने पर घरेलू सिलेंडर जब्त किया गया है। प्रशासन की कार्रवाई के डर से अन्य दुकानदार अपनी दुकान बंद कर भाग गए। जिला कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार विनीत गोयल और फूड सिक्योरिटी कनिष्ठ अधिकारी संदीप कुमार पांडेय ने कार्रवाई की है।

सलकनपुर मंदिर में पहुंचा भालू: दहशत में आए लोग, वन विभाग ने कहा- शाम के बाद अकेले जाने से बचे

दरअसल प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि डबरा के होटलों और डेयरियों में कमर्शियल सिलेंडर के बजाय घरेलू सिलेंडरों का उपयोग किया जा रहा है। इसकी शिकायत पर आज फूड सेफ्टी विभाग और राजस्व विभाग ने शहर के करीब 50 से अधिक होटलों और दूध डेयरियों पर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मिली शिकायत सत्य पाई गई जिसके बाद 19 LPG सिलेंडरों को जब्त कर लिया गया। न्यू वैष्णो डेयरी, राम जानकी होटल , जोधपुर मिष्ठान भंडार, गिर्राज मिष्ठान भंडार, वैष्णो डेयरी सहित अन्य स्थानों पर कार्रवाई की गई।

छिंदवाड़ा में BJP ने फिर कर दिया खेला! Congress प्रत्याशी ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, कांग्रेस चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई की खबर शहर में फैलते ही कई दूकानदार अपनी दुकान बंद कर भाग गए। बता दें कि डबरा के अधिकतर दुकानों पर घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग होता है। इस कार्रवाई पर अधिकारी ने कहा कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m