मध्य प्रदेश के सतना पुलिस ने नशीली सिरप का जखीरा पकड़ा है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जब्त माल की लाखों रुपए की बताई जा रही है. इधर, अलीराजपुर जिले में आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए शराब से भरा ट्रक जब्त किया है. फिलहाल, पुलिस इस दोनों मामलों में वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

नशीली सिरप की खेप

अनमोल मिश्रा, सतना। जिले के सिंहपुर थाना बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने नशीली सिरप का खेप पकड़ा है. दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बिना नंबर प्लेट के पिकअप से ऑनरेक्स (कप सिरप) की तस्करी की जा रही है. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्राम महतैन में नाकाबंदी कर एक पिकअप को रुकवाया. जैसे ही गाड़ी रुकी तो दो शख्स अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. जबकि पुलिस ने ड्राइवर को धर दबोचा.

पूछताछ में उसने अपना नाम दिवाकर कुमार पटेल बताया. जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ती तो कैरेट के नीचे कप सिरप मिला. जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार किया और पिकअप को जब्त कर थाने ले जाया गया. पुलिस की मानें तो जब्त 7200 शीशियों की कीमत करीब 12 लाख 24 हजार रुपए आंकी गई है. फिलहाल, पुलिस पकड़े गए ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज उससे पूछताछ कर रही है.

शराब से भरा ट्रक जब्त

सुनील जोशी, अलीराजपुर। शहर में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए शराब से भरा ट्रक को जब्त किया है. दरअसल, टीम को सूचना मिली थी कि ट्रक में अवैध तरीके से शराब लोड कर कुक्षी से अलीराजपुर की ओर जा रहा है. सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई करते ही एक ट्रक को रुकवाया, ट्रक रुकते ही ड्राइवर फरार हो गया. जब ट्रक की तलाशी ली गई तो टीम के होश उड़े गए. क्योंकि ट्रक शराब से भरी हुई थी. जिसके टीम ने ट्रक जब्त किया. टीम की मानें तो जब्त 1200 पेटी शराब की कीमत 35 लाख से अधिक है, जबकि ट्रक की कीमत ही 35 लाख है. फिलहाल, आबकारी विभाग इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m