अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल में मवेशी चराने गई एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया। वह काफी देर तक टाइगर के चंगुल से छूटने के लिए संघर्ष करती रही और जोर-जोर से मदद की गुहार लगाती रही। महिला की चीख सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे जिसके बाद टाइगर भाग गया। इस हमले में घायल पीड़िता को फ़ौरन अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसका इलाज जारी है। पूरी घटना दक्षिण वन मंडल अंतर्गत खिन्नौधी  वन परिक्षेत्र के मलमाथर गांव के नजदीक जंगल की है। 

कलेक्ट्रेट में युवती ने बनाई रील: कलेक्टर ने जारी किया बड़ा आदेश, अब इन जगहों पर नहीं कर सकेंगे रीलबाजी

दरअसल मलमाथर गांव के नजदीक जंगल के अन्य चरवाहों के साथ 60 वर्षीय महिला नान बाई सिंह गोड मवेशियों को चराने गई हुई थी। इस दौरान अचानक एक बाघ ने महिला के ऊपर हमला कर दिया। इस दौरान महिला कुछ देर तक बाघ के संघर्ष करती रही। बाघ के हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गई है। ग्रामीणों ने फौरन उसे जयसिंहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।  वहीं इस घटना के बाद से क्षेत्रवासियों में बाघ के मूवमेंट से दहशत का माहौल है। इस मामले की जानकारी वन विभाग और पुलिस विभाग को दी गई जिसके बाद इस बाघ के हमले की बारीकी से जांच शुरू कर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

कीचड़ भरी सड़क पर यूथ कांग्रेस ने गाड़ा BJP का झंडा, ‘1250 में बिक जाओगे तो रोड कहां से पाओगे’ के लगाए नारे, FIR करने BJYM पहुंची थाने

दक्षिण वन मंडल के डीएफओ श्रद्धा पेन्द्रे ने घटना के संबंध में बताया कि वन क्षेत्र में बाघ के हमले से एक स्थानीय व्यक्ति घायल है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल महिला किसी भी प्रकार के खतरे से बाहर है। जिस जगह पर बाघ ने चरवाहे पर हमला किया है, सुरक्षा के लिहाज से वन अमला उस क्षेत्र की गश्ती कर रहा है। साथ ही ग्रामीणों को भी जंगल में उनके मवेशी न ले जाने की समझाइश दी जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m