अरविन्द मिश्रा, बलौदाबाजार। जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटना में लगाम कसने के साथ ही ओवर स्पीड, शराब सेवन कर वाहन चलाने तथा यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई करने जिले में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वाहन आ गई है, जिसे आज पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने यातायात शाखा को सौंपा और हरी झंडी दिखाकर कार्रवाई के लिए किया रवाना।

इस वाहन के मिलने से जिले में ओवर स्प्रीडिंग, ड्रिंक एंड ड्राइव और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर कड़ी कार्यवाही करने में मदद मिलेगी। यह वाहन स्पीड रडारगन, ब्रेक एनालाइजर, सर्विलांस कैमरे से भी लैस है। चेकिंग के दौरान वाहनों में लगे ग्लास की पारदर्शिता और ध्वनि तीव्रता की भी जांच इन वाहनों में लगे उपकरणों के माध्यम से की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि निश्चित सुविधाओं से लैस इंटरसेप्टर वाहन से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी, साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही भी कड़ी की जाएगी। सड़क सुरक्षा हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। यातायात नियमों का पालन सुरक्षित यात्रा की गारंटी है और इससे अन्य वाहन चालकों में भी सुरक्षा का भाव पैदा होता है। बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस का उद्देश्य लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि नए इंटरसेप्टर वाहनों के मिलने से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की पहचान कर त्वरित कार्रवाई की जा सकेगी। इन वाहनों में ध्वनि विस्तारक यंत्र तथा 360 डिग्री निगरानी के लिए सर्विलांस कैमरा भी हैं, जिससे सड़क दुर्घटनाओं की स्थिति की बेहतर निगरानी और सुगम यातायात प्रबंधन सुनिश्चितकिया जा सकेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार, यातायात डीएसपी अमृत कुजुर, डीएसपी निधि नाग, रक्षित निरीक्षक उषा ठाकुर सहित यातायात पुलिस के कर्मचारी उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक