इंद्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में स्थित सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में 21 दिन पहले जंगल में छोड़ी गई 2 साल की बाघिन की मौत हो गई. चूरना रेंज में मालिनी के पास जंगल में बाघिन का शव मिला. बाघिन की मौत के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया है. बाघिन की मौत 2 दिन पहले होना बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, घायल बाघिन को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के एक बाड़े में रखा गया था. जिसे इलाज के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर 20 जून को बाघिन को बाड़े से जंगल में कॉलर आईडी लगा कर आजाद किया गया. बाघिन खुले वन क्षेत्र में शिकार कर पा रही है या नहीं इसकी मॉनिटरिंग के लिए उसके गले में कॉलर आईडी लगाई गई थी. कॉलर आईडी के माध्यम से बाघिन की लोकेशन प्रबंधन टीम को मिलती रहती थी.

लड़की को छेड़ना मनचले को पड़ा भारी: कुछ इस तरह उतारा युवक के सिर से आशिकी का भूत, Video वायरल 

टाइगर रिजर्व की डिप्टी डॉटेक्टर पूजा नागले ने बताया कि इसी आधार पर प्रबंधन टीम को सिग्नल मिली थी. जिसके बाद डॉग स्क्वायड ने बाघिन के शव को खोजा. डिप्टी डायरेक्टर ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि बाघिन का किसी अन्य वन प्राणी के साथ संघर्ष हुआ, जिसमें वह घायल हो गई और उसकी मौत हो गई. पीएम के बाद बाघिन का अंतिम संस्कार कर किया गया.

ताप्ती जन्मोत्सव पर विधायक ने किया जमकर डांस, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, अगले सात दिनों तक मंदिर में प्रवेश वर्जित

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m