कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर में CM डॉ. मोहन यादव भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में शामिल हुए। इस्कॉन की रथ यात्रा में शामिल हुए डॉ. CM मोहन यादव ने भगवान जगन्नाथ की पूजा कर आरती उतारी। सीएम ने ग्वालियर वासियों को बधाई देते हुए कहा कि “इस रथ यात्रा में शामिल होने का सौभाग्य मिला और भगवान जगन्नाथ सभी की मनोकामना पूरी करें। हमारे हिंदू सनातन संस्कृति में भगवान कृष्ण बलराम और सुभद्रा की रथ यात्रा की तरह ग्वालियर में पांचवा साल हुआ है,  इस यात्रा का वैभव बढ़ता रहे और भगवान जगन्नाथ की कृपा हम सब पर बनी रहे मेरी ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

ताप्ती जन्मोत्सव पर विधायक ने किया जमकर डांस, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, अगले सात दिनों तक मंदिर में प्रवेश वर्जित

गौरतलब है कि ग्वालियर में भगवान श्री जगन्नाथ यात्रा महामहोत्सव 2024 का भव्य आयोजन हुआ,इस मौके पर भव्य रथयात्रा निकाली गई। भगवान जगन्नाथ ,बलदेव और बहन सुभद्रा के साथ नगर भ्रमण पर निकले। 5000 हजार किलो वजनी 45 फीट ऊंचे हाइड्रोलिक रथ पर सवार होकर भगवान जगन्नाथ निकले। यात्रा में CM डॉ मोहन यादव,विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ,ग्वालियर सांसद सहित प्रदेश सरकार के आधा दर्जन से अधिक मंत्री भी शामिल हुए,सभी ने भगवान जगन्नाथ का रथ भी खींचा। 

Amarwada में 18 साल बाद हुई BJP की वापसी: कांग्रेस का तंज- ‘अब अमरवाड़ा के शाह का क्या होगा’

इस दौरान देश विदेश भर से आए भक्त नाचते गाते रथ को खींचते नजर आए। जगह जगह रथयात्रा का स्वागत हुआ। GYMC मैदान से शुरू हुई यात्रा का लक्ष्मीगंज में CM द्वारा भगवान जगन्नाथ की यात्रा समापन के समापन हुआ।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m