Donald Trump shot: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति (former US president) डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ है। पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) के बटलर में चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई। गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूते हुए निकल गई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप घायल हो गए। ट्रंप के चेहरे और कान पर खून के निशान दिखे। हमले के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि बहुत ज्याद खून बह रहा था। इधर सुरक्षा बलो ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध हमलावर को मार गिराया है।

नकली महिला दरोगा गिरफ्तारः सिपाही की वर्दी पहनकर कर रही थी Full On वसूली, एक गलती और पहुंच गई हवालात- Fake female inspector

दरअसल अमेरेिका में राष्ट्रपति चुनाव-2024 (US President Election 2024) के लिए कैंडिडेट रैली कर रहे हैं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप बटलर में जब वे मंच पर बोल रहे थे, तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी। ट्रम्प ने अपने दाहिने कान पर हाथ रखा और नीचे झुक गए। सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स तुरंत ट्रम्प को कवर करने पहुंचे।

Emergency की याद में 25 जून को मनाया जाएगा ‘संविधान हत्या दिवस’, Amit Shah ने दी जानकारी- Constitution Killing Day

डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में हुई गोलीबारी की बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ट्रंप के कान के पास से खून निकलते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान सीक्रेट सर्विस के जवान उन्हें स्टेज से सुरक्षित नीचे उतार रहे हैं। ट्रंप के प्रवक्ता ने कहा है, “डोनाल्ड ट्रंप ने इस जघन्य हमले के दौरान तुरंत एक्शन लेने के लिए लॉ एनफोर्समेंट और सबसे पहले मदद करने वाले लोगों को धन्यवाद दिया है। वह ठीक हैं और स्थानीय मेडिकल फैसिलिटी में उनकी जांच की जा रही है।

बेटी ‘शेर’ तो मां ‘सवा शेर’: IAS पूजा खेडकर की मां का VIDEO वायरल, हाथ में बंदूक लहराते हुए किसानों को धमकी देते दिखीं- IAS Pooja Khedkar Controversy

हादसे को लेकर खुद ट्रम्प ने बताया कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि मुझे कान के पास सनसनी महसूस हुई, जिससे मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत है। बहुत ज्यादा खून बह रहा था, तो मुझे तब एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।

चुनावी रैली के दौरान क्या हुआ? 

डोनाल्ड ट्रंप पेनसिल्वेनिया के बटलर शहर में चुनावी रैली को संबोधित करने आए थे. वह रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के दावेदार हैं। शाम 6 बजे ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत की, तभी गोलियों की आवाज आने लगी। ये सुनकर ट्रंप की सुरक्षा में लगे सीक्रेट सर्विस के जवानों ने तुरंत एक्शन लेते हुए उन्हें घेर लिया। इसके बाद सुरक्षा घेरा बनाते हुए ट्रंप को स्टेज से नीचे उतारा गया। फिर उन्हें तुरंत कार में बैठाया गया।

Rahul Gandhi ने अपने ही नेताओं को दी वॉर्निंग, कहा- ‘कोई स्मृति ईरानी को बुरा-भला कहा तो…’

सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा, “13 जुलाई की शाम पेनसिल्वेनिया में ट्रंप की रैली में एक घटना घटी। सीक्रेट सर्विस ने सुरक्षात्मक उपाय लागू कर दिए हैं और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं. यह अब एक एक्टिव सीक्रेट सर्विस जांच है और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी।

Maharashtra MLC Election: NDA के सभी 9 उम्मीदवार जीते, महा विकास अघाड़ी के खाते में दो सीट, कांग्रेस को मिली 1 सीट

बाइडेन बोले- अमेरिका में ऐसी हिंसा की कोई जगह नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी की निंदा की है। उन्होंने कहा, “अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है। ये परेशान करने वाली घटना है. ये उन कुछ वजहों में से एक है, जिस पर देश को एकजुट होना चाहिए। हम लोग ऐसा नहीं होने दे सकते हैं। हम लोग ऐसे नहीं हो सकते हैं। हम लोग इसे माफ भी नहीं कर सकते हैं.” उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर्स के साथ हैं और वह ठीक लग रहे हैं।

8 साल की बच्ची से गैंगरेपः छठी क्लास के तीन छात्रों ने वारदात को दिया अंजाम, सबूत मिटाने को शव नहर में फेंका, Nandyala 8 Year Old Girl Gangraped

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H